सीएम फ्लीट हादसा : ट्रामा में भर्ती पुलिसकर्मी समेत दो की हालत गंभीर, जानें इलाज कर रहे डॉक्टरों ने क्या कहा

सीएम फ्लीट हादसा : ट्रामा में भर्ती पुलिसकर्मी समेत दो की हालत गंभीर, जानें इलाज कर रहे डॉक्टरों ने क्या कहा

लखनऊ, अमृत विचार। राजधानी के अर्जुनगंज इलाके में शनिवार शाम हुये हादसे में 6 पुलिसकर्मियों समेत करीब 14 लोग घायल हुये हैं।  इन्हीं में से एक पुलिसकर्मी विजय कुशवाहा और युवक खालिद आजम की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिसकर्मी विजय कुशवाहा और खालिद का इलाज केजीएमयू के ट्रामा सेंटर स्थित क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग में चल रहा है। वहीं खालिद का इलाज क्रिटिकल केयर युनिट में चल रहा है। विजय के सिर में गंभीर चोट आई है। वहीं खालिद आजम के पैर और पेट में गंभीर चोट बताई जा रही है। दोनों मरीज वेंटीलेटर पर हैं, लेकिन इसमें विजय की हालत ज्यादा गंभीर बताई जा रही है। 

दरअसल, विजय कुमार कुशवाहा देवरिया जिले के रहने वाले हैं। साल 2019 में उन्हेंने पुलिसफोर्स ज्वाइन किया था। मौजूदा समय में उनकी तैनाती कैंट थाने में हैं। शनिवार शाम को उनकी ड्यूटी अर्जुनगंज क्षेत्र में लोगों को सीएम के काफीले से दूर रखने के लिए लगाई गई थी। वह सड़क पर सुरक्षा में तैनाते। जब वह हादसे का शिकार हुये। हादसे के बाद आनन-फानन में केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में उन्हें भर्ती कर इलाज मुहैया कराया गया। वहीं खालिद आजम की बात करें तो वह सीतापुर से आपने मामा मुस्तकीम सिद्दीकी के पास आया हुआ था।

शनिवार को मुस्तकीम अपने भांजे और परिवार के साथ कार से लुलू मॉल जा रहे थें, लेकिन इसी बीच सीएम की फ्लीट निकलने लगी तो कार से बाहर निकलकर खालिद फ्लीट देखने लगा। इसी बीच अनियंत्रित सूमों ने उसे रौंद दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घालय हो गया। उसके पैर और पेट में गंभीर चोट आई है। केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया है कि दोनों मरीज अभी वेंटीलेटर पर हैं। जिसमें विजय कुमार की हालत ज्यादा गंभीर है। जल्द ही उनका एक और सीटी स्कैन कराया जायेगा। उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है। वहीं खालिद के lower limb की bones में भी fracture हुआ है। हड्डियों की चोट के लिए Internal fixation किया जाना निश्चित किया गया है।

यह भी पढ़ें : इनेलो की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष नफे सिंह राठी की गोली मारकर हत्या, कार पर बरसाईं ताबड़तोड़ गोलियां