Kanpur: सुंदर दिखने की चाहत में इन चीजों का प्रयोग खराब कर रहा चेहरा; अस्पताल पहुंची कई युवतियां...

Kanpur: सुंदर दिखने की चाहत में इन चीजों का प्रयोग खराब कर रहा चेहरा; अस्पताल पहुंची कई युवतियां...

कानपुर, अमृत विचार। शादी, पार्टी व अन्य समारोहों में खूबसूरत दिखने की चाह युवतियों के चेहरे की रंगत उड़ा रही है। फेशियल व ब्लीच कराने से युवतियों को एलर्जी हो रही है, जिसकी वजह से चेहरा लाल होना, दाने व जलन की समस्या हो रही है। ऐसे मामलों में दुल्हनें भी शामिल हैं, जिनका मेकअप की वजह से चेहरा खराब होने लगा और इलाज के लिए उनको अस्पताल पहुंचना पड़ा।

सहालग के समय हैलट अस्पताल के चर्म रोग विभाग की ओपीडी में मरीजों की भीड़ अधिक होने लगी है, जिनमें युवतियों व महिलाओं की संख्या अधिक है। वहीं, अपने सगे संबंधी की शादी में सुंदर दिखने की चाहत में कई युवतियों व महिलाओं ने ब्लीच व फेशियल किट का इतना इस्तेमाल किया कि उनके चेहरे पर लालपन, दाने और जलन आदि की समस्या होने लगी, जिनमें दुल्हन बनी कई युवती भी शामिल हैं। 

कुछ दिन नजरअंदाज करने के बाद जब समस्या अधिक होने लगी तो वह अस्पताल में डॉक्टर को दिखाने पहुंचीं। इसके अलावा मौसम में हो रहे बदलाव की वजह से दाग, खुजली व फंगस आदि के मरीजों की भी संख्या इन दिनों बढ़ी है। चर्म रोग विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. देव शिवहरे ने बताया कि ब्लीच व फेशियल की वजह से कई युवतियों के चेहरे में दिक्कत हो रही है। 

प्रतिदिन 25 से 30 मरीज इस समस्या से ग्रस्त होकर पहुंच रही हैं, जिनमें दुल्हन बनी युवतियां भी हैं। कई मरीजों के चेहरे पर छाले पड़ने की भी समस्या देखी गई है। क्योंकि केमिकलयुक्त रसायन, फेशियल व ब्लीच कराने से चेहरे की ऊपरी परत को नुकसान पहुंचता है, जबकि कुछ लोगों में दाग, खुजली और फंगस की समस्या बढ़ गई है। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: दूसरी शादी करके पत्नी पहुंची ससुराल, पति पहुंचा जेल; पुलिस से की थी शिकायत- 'साहब, पत्नी कर रही है फिर से शादी'

 

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें