बरेली: CM के सामने कुतुबखाना पुल और नाथ महोत्सव में आने का रखा प्रस्ताव, उद्घाटन के लिए नहीं भरी हामी

बरेली: CM के सामने कुतुबखाना पुल और नाथ महोत्सव में आने का रखा प्रस्ताव, उद्घाटन के लिए नहीं भरी हामी

फाइल फोटो

बरेली, अमृत विचार: रात करीब साढ़े आठ बजे सर्किट हाउस पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देर रात तक पुलिस और प्रशासन के प्रमुख अधिकारियों के साथ वार्ता कर बरेली के हालात के बारे में फीडबैक लिया। इस बीच प्रमुख जनप्रतिनिधि भी मुख्यमंत्री के स्वागत के साथ औपचारिक मुलाकात के लिए सर्किट हाउस पहुंचे। मुख्यमंत्री सुबह करीब नौ बजे यहीं से सीधे संभल रवाना होकर प्रधानमंत्री के हाथों कल्कि धाम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री रविवार रात करीब 8.15 बजे त्रिशूल एयरपोर्ट पर उतरे जहां से आदिनाथ चौक होते हुए 8.35 बजे सर्किट हाउस पहुंचे। यहां आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप, जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल, मेयर उमेश गाैतम, विधायक डाॅ. राघवेंद्र शर्मा, डॉ. डीसी वर्मा और डॉ. श्याम बिहारी ने उनका स्वागत किया। 

मुख्यमंत्री से औपचारिक मुलाकात के बाद जनप्रतिनिधि एक-एक करके चले गए लेकिन कमिश्नर सौम्या अग्रवाल, आईजी डॉ. राकेश सिंह, डीएम रविंद्र कुमार, एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान देर रात तक सर्किट हाउस में रुके हुए थे। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक इस बीच मुख्यमंत्री ने अफसरों से बरेली से जुड़े कई मुद्दों पर बात की। हालांकि आधिकारिक तौर पर प्रशासन की ओर से इस बैठक के बारे में कोई सूचना जारी नहीं की।

सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों और अफसरों की मौजूदगी में मुख्यमंत्री ने सोमवार को लखनऊ में होने जा रही ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का रिव्यू (शॉर्ट फिल्म) भी देखी। मुख्यमंत्री के सर्किट हाउस में रात्रि प्रवास के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। सर्किट हाउस परिसर के साथ सड़क के दोनों छोर पर भी भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी।

कुतुबखाना पुल के उद्घाटन के लिए नहीं भरी हामी
जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान उनसे कुतुबखाना पुल का उद्घाटन करने के साथ मार्च के पहले सप्ताह में होने जा रहे नाथ महोत्सव में आने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने इस पर बाद में विचार करने की बात कही। कहा, अगर आचार संहिता लागू नहीं हुई तो वह समय निकालेंगे। जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री के सामने रामगंगा किनारे अंत्येष्टि स्थल के निर्माण में जमीन को लेकर आ रही अड़चनों का मामला भी रखा। मुख्यमंत्री ने अफसरों को इसका हल निकालने का निर्देश दिया।

सुबह चार बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे अफसर
कई अफसरों को सोमवार सुबह करीब चार बजे भी सर्किट हाउस आने के लिए कहा गया है। बताया गया कि मुख्यमंत्री के सुबह अचानक कोई निरीक्षण करने या मंदिर जाने की संभावना के दृष्टिगत ये निर्देश दिए गए हैं। अफसरों ने अपनी ओर से इसकी तैयारी भी कर ली है।

हालांकि, इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी। अफसरों ने बताया कि मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर सुबह पुलिस लाइन से संभल रवाना होगा। इससे पहले कुछ जनप्रतिनिधियों के भी सुबह मुख्यमंत्री से मिलने सर्किट हाउस पहुंचने की बात कही जा रही है। बताया गया कि दिल्ली से देर रात बरेली पहुंचे सांसद संतोष गंगवार सुबह मुख्यमंत्री से मिलेंगे।

यह भी पढ़ें- बरेली: किसानों का बढ़ेगा बोझ, आलू भंडारण के लिए करनी होगी जेब ढीली