वंदेभारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, जाने क्यों फेंके पत्थर

वाराणसी में पांच सितंबर को हुई थी पत्थरबाजी, एटीएस ने की कार्रवाई

वंदेभारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, जाने क्यों फेंके पत्थर

लखनऊ, अमृत विचार: वाराणसी में पांच सितंबर को वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थरबाजी की घटना हुई। इस घटना के आरोपियों की तलाश में जुटी एटीएस ने गुरुवार को गिरोह के एक सदस्य को वाराणसी से गिरफ्तार किया गया। वह चंदौली के मुगलसराय में किराए पर रहता है।

व्यासनगर व काशी स्टेशन क्षेत्र में वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुई पत्थरबाजी की घटनाओं के संबंध में रेलवे अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई। इस मामले में एटीएस ने पवन कुमार साहनी को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में हुसैन उर्फ शाहिद का नाम सामने आया। एटीएस की टीम ने उसकी तलाश शुरू की। गुरुवार को उसे मुगलसराय से गिरफ्तार कर लिया गया। हुसैन मूलरूप से बिहारा के भागलपुर के इशहाकचक का रहने वाला है। पूछताछ में हुसैन उर्फ शाहिद ने कुबूल किया कि उनका उद्देश्य ट्रेन पर पत्थरबाजी कर रफ्तार करम होने पर खिड़की व गेट के पास बैठे यात्रियों से मोबाइल लूटना होता था। एटीएस ने उसे रेलवे सुरक्षा बल व्यासनगर को सुपुर्द कर दिया है।

रेलवे ट्रैकों की होगी सेफ्टी ऑडिट
कुछ दिनों से रेलवे ट्रैक पर लावारिस हालत में अग्निशमन यंत्र मिले हैं। पिछले दस दिन में पांच घटनाएं सामने आई। यह अग्निशमन यंत्र रेलवे की संपत्ति है। जिन पर रेलवे की पहचान भी अंकित है। जीआरपी के अधिकारियों ने इसे गंभीरता से लिया है। हालांकि इसे मानवीय त्रुटि मानी जा रही है। इस संबंध में एडीजी जीआरपी ने एनआर, एनईआर, एनसीआर, डब्ल्यूसीआर और ईसीआर के महाप्रबंधकों को ध्यान देने के लिए पत्र भेजा है। ताकि इन सभी अग्निशमन यंत्रों का सेफ्टी ऑडिट कराया जा सके। इस संबंध में अध्यक्ष रेलवे बोर्ड को भी गंभीरता से विचार करने के लिए पत्र भेजा गया है।

यह भी पढ़ेः LDA के 400 से अधिक कर्मियों का रोका वेतन, मानव संपदा पोर्टल पर नहीं दिया था संपत्ति का ब्योरा

ताजा समाचार

बदायूं: युवक के साथ हुई इतने लाख की धोखाधड़ी...डीजीपी के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज
High Court ने सरकारी कर्मचारियों के वैवाहिक विवाद को लेकर दिया बड़ा फैसला, कहा- गुजारा भत्ता भुगतान के लिए बनाये जायें नियम
हरियाणा: नायब सिंह सैनी कल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, PM मोदी और शाह भी होंगे शामिल
अमरोहा: पुरानी रंजिश में भाजपा विधायक के मामा की गोली मारकर की थी हत्या, 27 दिन बाद हुआ खुलासा, आरोपी भेजा गया जेल
प्रयागराज: रामलीला सामाजिक जिम्मेदारियों का कराती है एहसास- रुचि तिवारी 
मुरादाबाद के युवक की बदायूं में गला रेत कर हत्या, हत्यारों ने जमीन में जमीन में दबाया शव, तीन ममेरे भाइयों पर रिपोर्ट दर्ज