रामपुर : दुकान गिरवी रखकर व्यक्ति से 33 लाख ठगे, चार पर रिपोर्ट

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के मोहल्ला पुरानी आवास-विकास कॉलोनी की घटना 

 रामपुर : दुकान गिरवी रखकर व्यक्ति से 33 लाख ठगे, चार पर रिपोर्ट

रामपुर,अमृत विचार। दुकान गिरवी रखकर आरोपियों ने एक व्यक्ति से 33 लाख रुपये हड़प लिए। रुपये मांगने पर मारपीट कर उसे घायल कर दिया। कोर्ट के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने तीन नामजद, एक अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कीहै। 

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के मोहल्ला पुरानी आवास-विकास कॉलोनी निवासी जसवेंद्र सिंह चड्डा का कहना है कि उसका विवाद दानिश तनवीर और उसके भाई आसिम तनवीर से पैसों के लेन देन को लेकर चला आ रहा है। आरोपी दानिश ने वर्ष 2020 में कारोबार के लिए पैसे मांगे थे। इस दौरान दुकान को किसी के पास गिरवी रखवाने की बात कही थी। दो से तीन माह में पैसे देकर दुकान वापस लेने की बात कही गई थी।

इसके बाद पीड़ित ने 16 लाख रुपये तीन अक्टूबर 2020 को दो तीन वर्ष में उस कीमत के हिसाब से पैसे वापस देकर दुकान वापस लेना तय हो गया था। वर्ष 2022 में जब आरोपियों से पैसे देने की बात कही, तो उन्होंने पैसे नहीं होने की बात कहकर मना कर दिया। कुछ दिनों बाद आरोपी फिर से पीड़ित के पास पहुंच गए। कहा कि पैसों की आवश्यकता है। उसके बाद पीड़ित ने वर्ष 2022 में ही दुकान की कीमत का आंकलन कर 17 लाख रुपये 22 जनवरी 2022 को और दिलवा दिए।

इस दौरान यह तय पाया गया कि कुल 33 लाख रुपये उस समय की दुकान की बढ़ी हुई रकम के हिसाब से अदा कर दुकान वापस ले लेंगे। सब शर्तों का एक इकरारनामा भी तैयार करने पर सभी के हस्ताक्षर हो जाएंगे, लेकिन इसके लिए आरोपी टाल-मटोल करते रहे। उसके बाद इकरारनामा हो गया। वर्ष 2023 के आखिरी माह में पैसे लौटाने का वादा हो गया था, लेकिन पैसे नही लौटाए, तो पीड़ित ने अपने पैसे मांगे। लेकिन उसने पैसे देने से मना कर दिया।

14 जनवरी 2024 को कुछ लोगों ने पीड़ित को  कोतवाली क्षेत्र में स्टैट बैंक के सामने रास्ते में रोककर गाली-गलौज की और उसे पीटा। बाद में आरोपी जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। पीड़ित थाने गया, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। बाद में उसने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपी दानिश तनवीर, आसिम तनवीर, अर्शी, एक अज्ञात सहित चार लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

ये भी पढ़ें : रामपुर : झोलाछाप के गलत इलाज से गर्भवती की मौत, परिजनों ने किया हंगामा...अस्पताल सील