रामपुर : झोलाछाप के गलत इलाज से गर्भवती की मौत, परिजनों ने किया हंगामा...अस्पताल सील

पटवाई-मिलक रोड स्थित गंगवार अस्पताल की घटना

रामपुर : झोलाछाप के गलत इलाज से गर्भवती की मौत, परिजनों ने किया हंगामा...अस्पताल सील

अस्पताल के गेट पर मौजूद पुलिस और किरण का फाइल फोटो

पटवाई (रामपुर), अमृत विचार। पटवाई में बुधवार देर रात झोलाछाप के गलत इंजेक्शन से गर्भवती की हालत बिगड़ी तो वह उसे अपनी कार से दूसरे अस्पताल ले जाने लगा। लेकिन उससे पहले ही रास्ते में महिला की मौत हो गई। इससे गुस्साए परिजनों ने झोलाछाप के अस्पताल में हंगामा किया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे नोडल अधिकारी ने अस्पताल सील कर दिया।

पटवाई थाना क्षेत्र के गांव मतवाली निवासी बाबू अपनी पत्नी किरण (25) को प्रसव के लिए बुधवार दोपहर दो बजे एक निजी अस्पताल ले जा रहा था। इस दौरान रास्ते में एक झोलाछाप ने उसे बातों में फंसा लिया। बाबू गर्भवती पत्नी को उसके साथ पटवाई-मिलक रोड स्थित गंगवार अस्पताल ले गया। जहां गर्भवती को भर्ती कराया। बाबू का आरोप है कि इस दौरान वहां के स्टाफ ने उसे गलत इंजेक्शन लगा दिया।

देर रात उसकी हालत बिगड़ने पर झोलाछाप बिना किसी को बताए अपनी कार से उसे एक निजी अस्पताल लेकर जा रहा था। तभी रास्ते में गर्भवती की मौत हो गई। इसकी जानकारी बाबू को हुई तो उसके होश उड़ गए। उसने पटवाई पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। इस बीच आरोपी मौके से फरार हो गया। यहां हंगामा कर परिजनों ने अस्पताल के स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया है। बाद में परिजनों ने पुलिस को तहरीर देकर अस्पताल के आरोपी स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 

धड़ल्ले से गली मोहल्लों में चल रहे क्लीनिक
हर तहसील क्षेत्र में धड़ल्ले से अनट्रेड लोग स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों से साठगांठ कर दुकानों और घरों में अस्पताल खोल रहे हैं। इनमें गर्भवतियों और बच्चों को भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है। यहां महिलाओं व बच्चों की मौत हो रही है। दो से तीन दिन के अंदर निजी अस्पतालों का स्टाफ एक दो गर्भवती को मार रहा है। ऐसे अस्पताल संचालकों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग की ओर से  कार्रवाई नहीं हो रही है। अगर होती है तो आनन-फानन अस्पताल को सील कर दिया जाता है। बाद में मामला शांत होते ही फिर से अस्पताल की सील को खोल दिया जाता है।

 पटवाई के गंगवार हॉस्पिटल का मामला सामने आया है, यहां क्षेत्र की गर्भवती महिला इलाज कराने गई थी, उसकी मौत हो गई है। हॉस्पिटल में संचालक नदारद मिला। झोलाछाप स्टाफ मिला था। अस्पताल पर सीलबंदी की कार्रवाई कर दी है। आगे की कार्रवाई में दोनो पक्षों को बुलाकर वार्ता की जाएगी। हालांकि अस्पताल विभाग की स्वीकृति से संचालित है। - डॉ. केके चहल, नोडल अधिकारी

ये भी पढ़ें : रामपुर: किशोरी के दुष्कर्म मामले में फैसला, आरोपी को मिली 10 साल की कैद

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें