बिजनौर: युवकों को छोड़ने की एवज में रिश्वत मांगने वाला सिपाही गिरफ्तार

बकरा चोरी में पकड़े गए दोनों युवकों को छोड़ने के लिए मांगे थे 50-50 हजार

बिजनौर: युवकों को छोड़ने की एवज में रिश्वत मांगने वाला सिपाही गिरफ्तार

चांदपुर( बिजनौर ), अमृत विचार। बकरा चोरी के आरोप में पकड़े गये दो युवकों को छोड़ने के बदले सिपाही ने 50 हजार रुपए मांगे। इसकी वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक ने आरोपी सिपाही को निलंबित कर दिया। रिश्वत मांगने की पुष्टि होने पर आरोपी सिपाही के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है।

मामला चांदपुर थाने के गांव रवाना का है। यहां पुलिस चौकी पर तैनात सिपाही राजन ने बकरा चोरी के आरोप में वाजिद व तोहिद को पकड़ा था। दोनों युवकों को चांदपुर थाने में चार दिन तक रखा गया। परिजनों ने उन्हें निर्दोष बताते हुए छोड़ने की गुहार लगाई। इस पर सिपाही राजन ने दोनों युवकों को छोड़ने के एवज में पचास-पचास हजार रुपए की मांग की।

वाजिद के ताऊ हनीफ खान ने पुलिस अधीक्षक को फोन करके मामले की जानकारी देकर न्याय दिलाने की गुहार लगाई। इसके बाद पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने जांच कराई। पुष्टि होने पर सिपाही राजन के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच क्षेत्राधिकारी नगीना को सौंपी गई है।

गौरतलब है कि नियमानुसार किसी भी अभियुक्त को थाने में 12 घंटे से अधिक समय तक नहीं रोका जा सकता है। जबकि दोनों युवकों को थाने में चार दिन तक रखा गया। चर्चा यह भी है कि थाना प्रभारी की बिना जानकारी के युवकों को चार दिन तक थाने में रोकना सम्भव नहीं था।

ये भी पढ़ें- बिजनौर : युवक ने तीन वर्षीय बच्ची से किया दुष्कर्म, गिरफ्तार