जसपुर: आयुर्वेदिक चिकित्सालय सील, मेडिकल स्टोर पर भी जुर्माना 

जसपुर: आयुर्वेदिक चिकित्सालय सील, मेडिकल स्टोर पर भी जुर्माना 

जसपुर, अमृत विचार। मुख्य चिकित्साधिकारी ने जसपुर तहसील व पुलिस प्रशासन की टीम के साथ नगर में छापामारी अभियान चलाया। इसमें नगर के मोहल्ला भूप सिंह में एक मेडिकल स्टोर व एक आयुर्वेदिक चिकित्सालय पर छापा मारा। एक चिकित्सालय को किया सील किया गया।

बुधवार को गांधी जयंती पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी मनोज शर्मा के नेतृत्व में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी जसपुर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डॉ धीरेंद्र मोहन गहलोत, जसपुर तहसील प्रशासन पुलिस प्रशासन के साथ एक टीम बनाकर नगर में चिकित्सकों पर छापेमारी अभियान चलाते हुए नगर के मोहल्ला भूप सिंह में शिव मेडिकल स्टोर पर छापा मारा गया।

इसके दौरान कुछ खामियां पाई गईं। इस पर कार्रवाई करते हुए 25000 रुपये का जुर्माना किया गया। इसके अलावा जीजीआईसी रोड पर चल रहे शिवयोग आयुर्वेदिक चिकित्सालय के नाम पर मरीज को एलोपैथिक दवाइयां दी जा रही थीं। मुख्य चिकित्साधिकारी ने अस्पताल में भर्ती तीन मरीजों को जसपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। उसके बाद चिकित्सालय सील कर दिया गया। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी मनोज शर्मा ने बताया कि शिवयोग चिकित्सालय पर 50 हजार रुपये जुर्माना करते हुए 15 दिन के अंदर साक्ष्य प्रस्तुत करने का समय देते हुए चिकित्सालय को सील कर दिया गया। छापे की खबर से नगर में मेडिकल स्टोर व अपंजीकृत चिकित्सकों की दुकानों के शटर गिरते नजर आए। यहां तक कि अस्पताल रोड पर अवैध रूप से संचालित पैथोलॉजी लैब भी आनन-फानन में बंद कर दी गई। 

ताजा समाचार

मुरादाबाद : एंटी करप्शन टीम की कारवाई से कलेक्ट्रेट में मचा हड़कंप, DM ने मांगी मामले की रिपोर्ट
कोटद्वार: अल्टो खाई में गिरी...कोऑपरेटिव सचिव सहित दो लोगों की मौत
शाहजहांपुर: 25 लाख रुपये की अफीम के साथ चार तस्कर गिरफ्तार
Kanpur: ट्रांसगंगा सिटी के विकास का खाका खींचा, यूपीसीडा के सीईओ मयूर माहेश्वरी ने उद्यमियों को निवेश के लिए किया आमंत्रित
छत्तीसगढ़ : नक्सलियों से मुठभेड़...अस्थाई शिविर ध्वस्त, भारी मात्रा में विस्फोट और सामान बरामद 
US Elections 2024 : अभियोजन ने ट्रंप चुनाव मामले में रखे नए सबूत, पूर्व राष्ट्रपति पर अपराध का सहारा लेने का लगाया आरोप