पीलीभीत: विदेश में पढ़ाई के ख्वाब दिखाकर ठगे 18 लाख, आईलेट्स सेंटर संचालक पर आरोप

पीलीभीत: विदेश में पढ़ाई के ख्वाब दिखाकर ठगे 18 लाख, आईलेट्स सेंटर संचालक पर आरोप

पीलीभीत, अमृत विचार: विदेश की चमकदार जिंदगी के ख्वाब दिखाकर छात्र और नौजवानों को ठगने का धंधा धड़ल्ले से जारी है। फर्जीवाड़ा के शिकार की फेहरिस्त में मंगलवार को विपिन वर्मा का नाम और जुड़ गया। पुलिस से घटना की शिकायत की गई है।

माधोटांडा क्षेत्र के गांव लालपुर निवासी राममिलन ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उन्होंने बेटे जशरथ को ऑस्ट्रेलिया भेजने के लिए ट्रैक्टर बेच दिया। ठेके पर जमीन उठाकर 17.95 लाख रुपये का इंतजाम किया। आरोप है कि पूरनपुर नगर स्थित एक आईलेट्स सेंटर के संचालक से बेटे को स्टडी वीजा पर विदेश भेजने की बात हुई। 

उन्होंने 18 लाख रुपये दे दिए। पहले तो काफी दिन वीजा का इंतजार करना पड़ा। बाद में जब संचालक से बात हुई तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के बजाय कनाडा भिजवाने को कहा। 31 जनवरी को बेटे को तुर्की से वापस कर दिया गया। बेटे के घर लौटने के बाद राममिलन को गड़बड़ी की आशंका हुई। उन्होंने कोचिंग संचालक को बुलाकर पंचायत कराई।

बताया कि पहले भी दो बार उनका बेटा दिल्ली एयरपोर्ट से वापस लौटाया जा  चुका है, क्योंकि उसके दस्तावेज गलत दिए गए थे। अब आईलेट्स संचालक से रुपये वापस मांग रहे हैं, तो वह देने से इनकार कर रहा है। मंगलवार को कोतवाली पहुंचकर तहरीर दी और न्याय की गुहार लगाई। उधर, कोतवाल प्रवीण कुमार का कहना है कि मामले की जानकारी कर जांच कराई जाएगी।

पहले भी सामने आ चुके हैं मामले
बता दें कि पूरनपुर में इस तरह की ये कोई पहली घटना नहीं है। एक दिन पहले भी एक आईलेट्स कोचिंग संचालक पर गड़बड़ी के आरोप लगे थे। विदेश भेजने के नाम पर ठगी की शिकायत आए दिन सामने आ रही हैं। मगर जालसाजों पर शिकंजा नहीं कसा जा  सका है।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: कैसे होगा गोवंश का उद्धार?, चार माह से नहीं मिली प्रोत्साहन राशि