Kannauj: कल शहर आएंगे CM Yogi Adityanath; कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण, अधिकारियों ने पूरी की तैयारी...

कन्नौज में कल योगी आदित्यनाथ कई परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

Kannauj: कल शहर आएंगे CM Yogi Adityanath; कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण, अधिकारियों ने पूरी की तैयारी...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन फरवरी यानी कल सुबह साढ़े 11 बजे शहर के बोर्डिंग ग्राउंड पर पहुंचेंगे। वह करीब 350 करोड़ रुपये की लागत वाली योजनाओं-परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी करेंगे।

कन्नौज, अमृत विचार। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन फरवरी यानी कल सुबह साढ़े 11 बजे शहर के बोर्डिंग ग्राउंड पर पहुंचेंगे। वह करीब 350 करोड़ रुपये की लागत वाली योजनाओं-परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी करेंगे। अफसरों के बीच में इसको लेकर रूपरेखा भी बन गई है। कार्यक्रम स्थल पर भी अधिकारियों की बीफ्रिंग हुई। 

पुलिस अधिकारी

तहसील तिर्वा क्षेत्र के ठठिया के निकट स्थित करीब 30 एकड़ जमीन में बने इत्र पार्क को यूपी सीडा की ओर से बनाया गया है। इसके अलावा तालग्राम क्षेत्र में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे के निकट बनी विधि विज्ञान प्रयोगशाला (फॉरेंसिक लैब) का उदघाटन बहुप्रतीक्षित है। 

भरोसेमंद सूत्रों की माने तो दोनों ही भवनों का मुख्यमंत्री लोकार्पण करेंगे। बताया गया है कि 45-50 योजनाओं व परियोजनाओं का कन्नौज में लोकार्पण व शिलान्यास होगा। इसका खाका बन गया है। कार्यक्रम को लेकर कई अधिकारियों की ड्यूटी भी लगा दी गई है। 

एक दिन पहले ही बोर्डिंग ग्राउंड पर आलाधिकारियों ने विकास महकमे के अफसरों समेत अन्य लोगों को कार्यक्रम को लेकर जानकारी दी। किस तरह अपनी जिम्मेदारी निभानी है, इस पर भी बात रखी। इस बाबत प्रभारी सीडीओ/डीडीओ नरेंद्र देव द्विवेदी ने बताया कि मुख्यमंत्री का कार्यक्रम तय हो गया है। करीब 50 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी होगा। इसकी सूची तय हो रही है।  

मंच पर 10 लाभार्थियों को कर सकते हैं सम्मानित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंच पर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, मत्स्य विकास विभाग और वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट के 10 लाभार्थियों को मंच पर सम्मानित कर सकते हैं। अधिकारियों के बीच में इसका खाका तय हो चुका है। बताया गया है कि सरकारी योजनाओं से जिन लाभार्थियों को शामिल किया गया है उनको ही मुख्यमंत्री प्रमाणपत्र, स्वीकृतिपत्र व प्रतीकात्मक चेक आदि देंगे।

यह भी पढ़ें- Kanpur: महापौर प्रमिला पांडेय ने बजट पर लगाई मुहर; 111 करोड़ रुपये से शहर के विकास को मिलेगी रफ्तार...