सड़कें गांव की लाइफलाइन, योगी सरकार का बड़ा निर्णय, अब चमक जायेंगे सभी मार्ग

सड़कें गांव की लाइफलाइन, योगी सरकार का बड़ा निर्णय, अब चमक जायेंगे सभी मार्ग

अमृत विचार लखनऊ। बेहतर सड़क किसी भी गांव के लिए लाइफलाइन होती है। इसी को ध्यान में रखते हुए योगी सरकार ने सभी जनपदों में गांव की सड़कों को सवांरने का लक्ष्य रखा है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनान्तर्गत रू 572 करोड़ से अधिक की धनराशि की स्वीकृति आज बुधवार को दी गई है। ये जानकारी उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने दी है।

उन्होंने कहा कि  पीएमजीएसवाई-।।। (बैच 1, 2021-22) के क्रम में प्रोग्राम फंड में वित्तीय वर्ष 2023-24 के अन्तर्गत द्वितीय किश्त की द्वितीय ट्रेंच के रूप में अवमुक्त केन्द्रांश रुपये 572.80 करोड़ (रूपये पांच अरब बहत्तर करोड़ अस्सी लाख मात्र) की धनराशि  की स्वीकृति प्रदान  की गयी है। इस  सम्बन्ध में आवश्यक शासनादेश उत्तर प्रदेश शासन, ग्राम्य विकास विभाग द्वारा जारी कर दिया गया है।

जारी शासनादेश में निर्देश दिए गए हैं स्वीकृत की  गयी धनराशि के नियम संगत व्यय व पूर्व में स्वीकृत धनराशियों के निर्धारित प्रारुप पर उपयोगिता प्रमाण पत्र प्राप्त किये जाने का दायित्व मुख्य कार्यपालक अधिकारी, ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण, लखनऊ का होगा। यह भी निर्देश दिए गए हैं कि  स्वीकृत की गयी धनराशि के नियम संगत आहरण, व्यय, स्वीकृत की गयी धनराशि के विरुद्ध निर्धारित लक्ष्यों के प्राप्त होने तथा निर्धारित प्रारुप पर उपयोगिता प्रमाण पत्र प्राप्त किये जाने का दायित्व मुख्य कार्यपालक अधिकारी, ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण, लखनऊ का होगा।

ये भी पढ़े:- पैर में गोली लगने से कैसे मर सकता है कोई ? उसके जाने के बाद कैसे जीऊंगी पापा, 40 राउंड फायरिंग और डॉक्टरों ने कर दिया मृत घोषित

ताजा समाचार

कानपुर के मेडिकल कॉलेज की जूनियर महिला डॉक्टर से छेड़छाड़ के आरोपी डॉ. केएन कटियार गिरफ्तार: पुलिस कर रही पूछताछ
बरेली: पहले उर्स-ए-सकलैनी में उमड़े अकीदतमंद, उलमा बोले-मियां हुजूर ने इस्लाम का परचम किया बुलंद
संजय सिंह का बड़ा आरोप- दिल्ली में भाजपा अब मुख्यमंत्री आवास पर करना चाहती हैं कब्जा
प्रसिद्ध मलयालम अभिनेता टीपी माधवन का निधन, बीमारियों से थे ग्रसित...मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने जताया दुख 
बरेली: जीत का जश्न मना रहे भाजपा नेताओं में चले लात घूंसे, कपड़े तक फाड़े, पूर्व चेयरमैन समेत चार पर रिपोर्ट
UP: त्याहोरी सीजन को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने सुविधा की उपलब्ध: अब 150 से अधिक स्टेशनों पर मिलेगी नवरात्र स्पेशल थाली, Onlline भी करते सकते Order