जम्मू-कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा था, है और रहेगा: जफर इस्लाम

दावा: तेलंगाना में 9 और देश में 350 सांसद जीतेंगे 2024 का चुनाव, राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कांग्रेस, डीएमके को बताया हिंदी का दुश्मन

जम्मू-कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा था, है और रहेगा: जफर इस्लाम

मुरादाबाद, अमृत विचार। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय देश की जीत है। इस मामले में केंद्र सरकार के निर्णय पर संवैधानिक मुहर लग गयी। यह तय हो गया कि जम्मू-कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा था, है और रहेगा। कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों ने हर स्तर पर यह प्रयास किया कि जम्मू-कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा न बन पाए। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला 140 करोड़ देशवासियों की जीत है।

यह बात भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डा.सैय्यद जफर इस्लाम ने सोमवार को भाजपा जिला कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में कही। उन्होंने इस प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की चर्चा की। बोले, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा है कि राष्ट्रपति को आर्टिकल 370 हटाने का हक है। 370 हटाने का फैसला संवैधानिक तौर पर सही था और संविधान के सभी प्रावधान जम्मू कश्मीर पर लागू होते हैं। बताया कि साल 2018 के बाद से जम्मू की स्थितियां बदलीं हैं। पहले साल भर में 200 युवा आतंकवाद में लिप्त पाए जाते थे। अब यह संख्या 12 पर सिमट गयी है। जल्द ही यह तस्वीर भी बदलेगी, वहां पर्यटन को चार चांद लगे हैं। कारोबार और शांति का माहौल दिख रहा है।

चार राज्यों के चुनाव परिणाम को 2024 में होने वाले आम चुनाव के समर्थन में बड़ा संकेत ठहराया। कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व स्तर के आदमी हैं। इसीलिए विश्व के प्रमुख राष्ट्राध्यक्ष भारत के प्रधानमंत्री से मंत्रणा के बाद ही कोई निर्णय लेते हैं। दावा किया कि देश के एक सर्वे में 76 प्रतिशत लोगों ने मोदी में अपना विश्वास व्यक्त किया है। सरकार के सबका साथ सबका विकास और सबका प्रयास का नारा स्वीकारा जा चुका है क्योंकि, भाजपा विकास और देश की प्रगति की पक्षधर हैं जबकि, इंडिया गठबंधन के लोग घमंडिया रूप धारण कर चुके हैं। जनता यह बात समझ चुकी है।

प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा की नीति में अंतर है। हम राजनीति में जनहित देखते हैं और कांग्रेस समाज के साथ देश बांटने की राजनीति करती है। दक्षिण में इसका प्रमाण देखा जा सकता है। हिंदी को लेकर वहां डीएमके के साथ कांग्रेस का रवैया किस तरह का रहा है। कहा, केंद्र सरकार के 9.5 साल का कार्यकाल इस बात का प्रमाण है कि भाजपा का नेतृत्व लोगों के लिए कार्य करता है। इसीलिए विधानसभा चुनाव में तीन राज्यों में बंपर जीत हासिल हुई है। तेलंगाना में जरूर हम अभी कामयाब नहीं हुए हैं, मगर वहां हमारा मत प्रतिशत बढ़ा है। अगले साल लोकसभा चुनाव में तेलंगाना में कम से नौ सीटें और देश में 350 सांसद हमारे जीतेंगे। कांग्रेसी राज्य सभा सदस्य के घर नोटों की बरामदगी के मुद्दे को उनकी पार्टी की भ्रष्टाचार में संलिप्तता से जोड़ा।

ये भी पढ़ें:- अनुच्छेद 370 पर भारत के उच्चतम न्यायालय के फैसले का ‘कोई कानूनी मूल्य नहीं’: Pakistan