शुभ घड़ी आई...बरेली क्लब में बजेगी शहनाई, इस दिन होंगी एक हजार शादियां

14 और 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत होंगी एक हजार शादियां

शुभ घड़ी आई...बरेली क्लब में बजेगी शहनाई, इस दिन होंगी एक हजार शादियां

बरेली, अमृत विचार। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत होने वाली शादियों को लेकर चल रही असमंजस की स्थिति खत्म हो चुकी है। 14 और 15 दिसंबर को शुभ मुहूर्त में बरेली क्लब में एक हजार जोड़ों की शादियां कराई जाएंगी। जिला समाज कल्याण विभाग आयोजन की तैयारियों में जुट गया है।

शासन ने इस बार जिले को 2069 शादियां कराने का लक्ष्य दिया था। पहले एक साथ सभी शादियां कराने की योजना थी, लेकिन लक्ष्य के अनुसार आवेदन नहीं आने और फर्माें के सरकारी टेंडर की प्रक्रिया में नियम-शर्ताें को पूरा नहीं कर पाने की वजह से सामूहिक विवाह की तारीख तय नहीं हो पा रही थी, लेकिन फर्म तय होने के बाद शादी के लिए तारीख फाइनल कर दी गई है।

जिला समाज कल्याण अधिकारी मीनाक्षी वर्मा ने बताया कि दो दिनों में एक हजार शादियां कराने का लक्ष्य रखा गया है। एक दिन में 500 शादियां होंगी। शादी के लिए अब तक 1600 के करीब आवेदन आ चुके हैं। बाकी शादियां 15 जनवरी को खरमास खत्म होने के बाद कराई जाएंगी। बताया कि प्रति जोड़े को 51 हजार रुपये का खर्च सरकार की ओर से दिया जाएगा, जिसमें 35 हजार रुपये दुल्हन के खाते में, 10 हजार सामान, छह हजार रुपये व्यवस्था के लिए निर्धारित हैं।

ये भी पढ़ें- बरेली: एक Click से खुल जाएगी आपकी मेडिकल हिस्ट्री, 'आभा आईडी' देगी बीमारी और इलाज की फुल जानकारी