अमरोहा : 2019 में बसपा में शामिल हुए थे दानिश अली, मुस्लिम बाहुल्य इलाके में थी मजबूत पकड़...

राष्ट्रीय महासचिव ने जारी पत्र में पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होना बताई वजह

अमरोहा :  2019 में बसपा में शामिल हुए थे दानिश अली, मुस्लिम बाहुल्य इलाके में थी मजबूत पकड़...

अमरोहा, अमृत विचार। बहुजन समाज पार्टी ने अमरोहा लोकसभा क्षेत्र से सांसद कुंवर दानिश अली को पार्टी से निलंबित कर दिया है। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने शनिवार को पत्र जारी किया है। जिसमें निलंबन की वजह पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होना बताया है।

ज्ञात हो कि दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद कुंवर दानिश अली पर संसद के अंदर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसके बाद से बसपा सांसद दानिश अली काफी चर्चा में रहे थे। शनिवार को जारी पत्र में बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने बताया कि दानिश अली को कई बार मौखिक रूप से कहा गया कि आप पार्टी की नीतियों, विचारधारा और अनुशासन के खिलाफ जाकर कोई बयानबाजी या काम न करें, लेकिन इसके बावजूद आप लगातार पार्टी के खिलाफ काम करते आ रहे हैं। पार्टी हित में आपको बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता से तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

2019 में बसपा में शामिल हुए थे दानिश अली
अमरोहा, अमृत विचार : अमरोहा सांसद दानिश अली ने 2019 में जनता दल सेक्युलर पार्टी छोड़ने के बाद बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ली थी। इसके बाद उन्हें अमरोहा से चुनाव लड़ने का मौका मिला था। उनके मुकाबले में भाजपा ने कंवर सिंह तंवर और कांग्रेस ने सचिन चौधरी का टिकट दिया था। उन्होंने कंवर सिंह तंवर को हराया था। पार्टी से निष्कासित होने के बाद वहीं अब चर्चा है कि कुंवर दानिश अली अब कांग्रेस या सपा का दामन थाम सकते हैं। वहीं मुस्लिम बाहुल्य इलाके में दानिश अली की मजबूत पकड़ मानी जाती है।

हापुड़ के रहने वाले है दानिश अली
अमरोहा। लोकसभा सांसद दानिश अली मूल रूप से हापुड़ के रहने वाले हैं। उनके दादा महमूद अली विधायक और फिर 1977 में हापुड़ लोकसभा सीट से सांसद रहे थे। जामिया मिलिया इस्लामिया से पढ़ाई करने वाले दानिश अली ने अपना राजनीतिक सफर जनता दल (सेक्यूलर) के साथ शुरू किया। उन्हें जनरल सेकेट्री तक की जिम्मेदारी दी गई। कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल (सेक्यूलर) को मिलाने में दानिश की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

राहुल गांधी ने की थी दानिश अली से मुलाकात
अमरोहा। भाजपा सांसद रमेश बिधुड़ी के आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद पूरा विपक्ष बसपा सांसद दानिश अली के समर्थन में आ गया था। जिसके बाद राहुल गांधी ने भी दानिश अली मुलाकात थी। तभी से राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का दौर भी शुरू हो गया था। राहुल गांधी और बसपा सांसद के इस मुलाकात का पता चला तो राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं होने लगीं थी।  

मुझे हमेशा बहन जी का बहुत समर्थन मिला है। उनका यह फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने अपनी पूरी मेहनत और लगन के साथ बसपा को मजबूत करने का प्रयास किया और कभी भी कोई पार्टी विरोधी काम नहीं किया। इस बात की गवाह मेरी अमरोहा की जनता है। मैंने भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों का विरोध जरूर किया है और आगे भी करता रहूंगा। चंद पूंजीपतियों की लूट के खिलाफ मैंने आवाज उठाई है और आगे भी उठाता रहूंगा। यदि ऐसा करना जुर्म है तो मैंने जुर्म किया है और मैं इसकी सजा भुगतने के लिए तैयार हूं।अमरोहा की जनता को आश्वासन देता हूं कि मैं आपकी सेवा में आगे रहूंगा।- कुंवर दानिश अली, सांसद अमरोहा

ये भी पढ़ें:-  अमरोहा: शादी के नौ दिन बाद जहरीला पदार्थ खाकर युवक ने दी जान