मुरादाबाद: डीएपी की किल्लत को लेकर डीएम कार्यालय के बाहर कांग्रेसियों का प्रदर्शन

राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसीएम को सौंपा

मुरादाबाद: डीएपी की किल्लत को लेकर डीएम कार्यालय के बाहर कांग्रेसियों का प्रदर्शन

मुरादाबाद, अमृत विचार। कांग्रेसियों ने डीएपी खाद की किल्लत और रेट बढ़ोतरी के विरोध में जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसीएम को सौंपा। कहा कि जनपद में किसान खाद के लिए परेशान हैं, लेकिन प्रशासन इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

गुरुवार को जिला कांग्रेस एवं महानगर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इस दौरान जिला अध्यक्ष असलम खुर्शीद ने कहा कि प्रदेश के अन्नदाता को डीएपी खाद की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। आरोप लगाया कि एक षड्यंत्र के तहत किसानों को लूटने के लिए डीएपी खाद के दामों में वृद्धि की गई। खाद की कमी दिखाकर किसानों को डीएपी खाद महंगा खरीदने पर मजबूर किया जा रहा है।

इससे किसानों को फसल की बुआई में परेशानी आ रही है। डीएपी खाद में की गई मूल्य वृद्धि वापस ली जाए। इस दौरान महानगर अध्यक्ष अनुभव मल्होत्रा, अनूप दूबे, श्याम सरन एडवोकेट, अमीरुल हसन जाफरी, अफजल साबरी, भयंकर सिंह बौद्ध, राजेंद्र वाल्मीकि, दाऊद खान, हाजी अकरम, मोहम्मद जुनेद, पार्षद नदीम अंसारी, पार्षद कामिल मंसूरी, शिवराज सिंह गुर्जर आदि मौजूद रहे।

खाद की किल्लत नहीं
जिला कृषि अधिकारी ऋतुषा तिवारी ने बताया कि डीएपी खाद के रेट पिछले डेढ़ साल से 1350 रुपये है। इस साल कोई पैसा नहीं बढ़ा है। जनपद में डीएपी खाद की जगह एनपीके खाद की मांग ज्यादा है। इसके बावजूद भी अगर किसी किसान को खाद की समस्या आ रही है,तो वह अपनी शिकायत कर सकता है, उसका निस्तारण किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद : क्षत्रिय महासभा के कार्यकर्ताओं ने फव्वारा चौक पर किया चक्का जाम, सुखदेव सिंह के हत्यारों को पकड़ने की मांग