विस. का शीतकालीन सत्र: अखिलेश यादव ने डेंगू पर सरकार को घेरा तो सीएम योगी ने खुद संभाला मोर्चा, दिया करारा जवाब!

विस. का शीतकालीन सत्र: अखिलेश यादव ने डेंगू पर सरकार को घेरा तो सीएम योगी ने खुद संभाला मोर्चा, दिया करारा जवाब!

लखनऊ। यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन आज खूब हंगामाखेज रहा। सूबे की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा तो उन्हें जवाब भी खुद सीएम योगी ने दिया। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने डेंगू पर योगी सरकार से सवाल पूछे।

उन्होंने पीजीआई में बीजेपी के पूर्व सांसस के पुत्र को इलाज न मिलने का भी मुद्दा उठाया। अखिलेश ने सदन में कहा कि इस सरकार में पूर्व सांसद के पुत्र को राजधानी लखनऊ में जब इलाज नही मिला तो और जिलों की हालत स्वयं समझी जा सकती है। उन्होंने कहा कि सूबे के विभिन्न अस्पतालों में हर तरफ लूट मची हुई है। 

इस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव को करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा अंतर्विभागीय समस्वय के माध्यम से संचारी रोगों के संबंध में कार्य किए गए हैं। जलजनित या विषाणु जनित रोगों के खात्मे के लिए हर साल तीन माह तक अभियान चलता है।

पूरे सूबे में डोर टू डोर अभियान चलता है। सीएम ने कहा कि सूबे में अलग अलग जिलों में अलग अलग बीमारियां देखने को मिलती हैं। यहां पर बरेली में मलेरिया का प्रकोप रहता है तो बिहार से सटे जिलों में काला जार नामक बीमारी दिखती है। फिरोजाबाद में डेंगू जैसी बीमारियां देखने को मिलती हैं। सरकार इन बीमारियों को रोकने को प्रभारी कदम उठाती है और अभियान चलाया जाता है। 

उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष को ये जानना होगा कि ये डबल इंजन की सरकार है। यहां हर गरीब को पांच लाख रुपए का आयुष्मान योजना का लाभ मिलता है। हमारी सरकार कोई भी योजना लागू करने पर जाति और मजहब हीं देखती। आप लोगों ने कोरोना काल में समाज में जो राजनीति करके कुत्सित प्रयास किया था उसे सभी ने देखा है। आप कोरोना की वैक्सीन को मोदी वैक्सीन कहकर जनता को बरगला रहे थे। 

यह भी पढ़ें: ताजमहल के सफेद संगमरमर पर लग रहे हरे दाग, एएसआई की टीम करा रही साफ, बिल्डिंग का रंग फीका पड़ने से मचा हड़कंप!