बरेली: ओटीएस- घर बैठे लोगों को मिल रही बकाया पर छूट की जानकारी

मीटर रीडर उपभोक्ताओं के घर पहुंचा रहे छूट की पर्ची, फतेहगंज पश्चिमी उपखंड ने शुरू की नई पहल

बरेली: ओटीएस- घर बैठे लोगों को मिल रही बकाया पर छूट की जानकारी

बरेली, अमृत विचार: एक मुश्त समाधान योजना (ओटीएस) में अधिक से अधिक उपभोक्ताओं को लाभ मिल सके, इसको लेकर एसडीओ ने नया तरीका निकाला है। इसके तहत ग्रामीण क्षेत्र के प्रथम डिवीजन फतेहगंज पश्चिमी उपखंड में उपभोक्ताओं को डाटा तैयार कर उन्हें बकाया बिल के साथ योजना में मिल रही छूट की जानकारी भी दी जा रही है। इससे उपभोक्ताओं को छूट की जानकारी करने के लिए उपकेंद्र पर नहीं जाना पड़ रहा है।

8 नवंबर से लेकर 31 दिसंबर तक यह योजना चलेगी। इसमें बकाया बिल पर लगा ब्याज 30 नवंबर तक पंजीकरण कराने पर 100 प्रतिशत माफ किया जा रहा है। जिले में करीब पांच लाख उपभोक्ताओं को योजना का लाभ लेना है। एसडीओ फतेहगंज पश्चिमी अखिलेश कुमार और अवर अभियंता फतेहगंज पश्चिमी सुशील कुमार ने बताया कि बकायेदार उपभोक्ताओं के ब्याज का विवरण पर्ची के माध्यम से दिया जा रहा है।

यह पर्ची मीटर रीडर के माध्यम से उपभोक्ताओं के घरों तक पहुंच रही है। अधीक्षण अभियंता अशोक कुमार चौरसिया ने बताया कि एसडीओ और जेई के काम से उपभोक्ताओं को घर बैठे योजना की जानकारी के साथ छूट का पता लग रहा है। जल्द ही इस पहल को अन्य डिवीजन में भी लागू किया जाएगा।

कम वसूली पर बदायूं और बीसलपुर के जेई और एसडीओ पर कार्रवाई के निर्देश: बिजली विभाग के चेयरमैन आशीष गोयल भी ओटीएस योजना को लेकर लगातार निगरानी कर रहे हैं। मंगलवार को उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर योजना का प्रचार प्रसार करने के लिए निर्देश दिए। वहीं कम वसूली होने पर बदायूं और बीसलपुर के जेई और एसडीओ पर कार्रवाई करने के लिए भी कहा है।

ये भी पढ़ें - बरेली: डीजल में मिलावट और चोरी का खेल, रोडवेज अधिकारियों ने साधी चुप्पी

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें