Chhath Puja 2023: उन्नाव में अस्त होते हुये सूर्य को अर्घ्य देकर मनाया गया छठ पर्व, पुलिस-प्रशासन रहा मौजूद

उन्नाव में अस्त होते हुये सूर्य को अर्घ्य देकर मनाया गया छठ पर्व।

Chhath Puja 2023: उन्नाव में अस्त होते हुये सूर्य को अर्घ्य देकर मनाया गया छठ पर्व, पुलिस-प्रशासन रहा मौजूद

उन्नाव में अस्त होते हुये सूर्य को अर्घ्य देकर छठ पर्व मनाया गया। दोपहर से ही गंगा तटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ लगने लगी थी। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस प्रशासन मौजूद रहा।

उन्नाव, अमृत विचार। उन्नाव में छठ पर्व रविवार को अस्त होते हुये सूर्य को अर्घ्य देकर मनाया गया। नगर व ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों ने छठ महापर्व बड़े ही श्रृद्धा व परपंरागत तरीके से मनाया। शाम को बड़ी संख्या में गंगा तट पर श्रद्धालुओं की भीड़ जुटना शुरू हो गयी थी। लोगों ने गंगा स्नान कर विधि विधान से पूजा अर्चना की। वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जगह-जगह पुलिस फोर्स तैनात रहा। डीएम उन्नाव ने भी गंगा घाट पहुंचकर छठ पर्व की तैयारी का जायजा लिया।

बता दें संतान प्राप्ति, पति की लंबी आयु एवं सुख समृद्धि के लिए मनाया जाने वाला छठ पर्व जनपद में बड़े ही सौहार्द के साथ मनाया गया। लोगों ने गंगा में स्नान कर अस्त होते सूर्य देवता एवं उनकी बहन छठ देवी को जल अर्पित कर मनोवांछित फलों की कामना की। तीन दिनों तक चलने वाला यह पर्व भईयां दूज के तीसरे दिन से शुरू हो जाता है। छठ प्रसाद के रूप में ठेकुंआ चावल के लडडू बनाए गये।

सांचा और फल-फूल आदि प्रसाद में शामिल कर बॉस की टोकरी में अर्ध्य का सूप सजाकर विधि विधान से पूजा की गयी। व्रतियों के साथ आम लोगों ने भी सूर्य को अर्घ्य देकर छठ मैया से आशीर्वाद मांगा। इस दौरान डीएम उन्नाव अपूर्वा दुबे ने गंगा घाट पहुंचकर निरीक्षण किया। वहीं सोमवार सुबह उगते हुये सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा। 36 घंटे के निर्जला व्रत में पुत्र एवं परिजनों के दीर्घायु और यशस्वी होने की कामना की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Unnao News: फर्राटा पंखा में आ रहे करंट की चपेट में आने से चार बच्चों की मौत, परिजनों में मची चीख-पुकार