Kanpur News: ITBP ट्रेडमैन परीक्षा में सॉल्वर गैंग की सेंधमारी, चार गिरफ्तार, मदद करने में एक अज्ञात भी शामिल

कानपुर में आईटीबीपी ट्रेडमैन परीक्षा में सॉल्वर गैंग ने सेंधमारी की।

Kanpur News: ITBP ट्रेडमैन परीक्षा में सॉल्वर गैंग की सेंधमारी, चार गिरफ्तार, मदद करने में एक अज्ञात भी शामिल

कानपुर में आईटीबीपी ट्रेडमैन परीक्षा में सॉल्वर गैंग ने सेंधमारी की। इस पर पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है।

कानपुर, अमृत विचार। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (आईटीबीपी) की ट्रेड्स मैन की लिखित परीक्षा में सॉल्वर गैंग की सेंधमारी का मामला सामने आया है। यह खुलासा अभ्यर्थियों की बॉयोमेट्रिक जांच के दौरान हुआ। गुरुवार को 32वीं वाहिनी आईटीबीपी के कमाडेंट की ओर से चार अभ्यर्थियों समेत पांच लोगों के खिलाफ महाराजपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। 

32वीं वाहिनी भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की ओर से मई-जून में ट्रेड्समैन की लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। आईटीबीपी के कमांडेंट परमेंद्र सिंह की ओर से महाराजपुर थाने में दी गई तहरीर के मुताबिक लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के बाद चयनित अभ्यर्थियों को बुधवार को सिविल बॉयोमेट्रिक के लिए बुलाया गया था।

इसी दौरान चार अभ्यर्थियों का बॉयोमेट्रिक मैच नहीं हुआ तो भर्ती बोर्ड के अधिकारियों को गड़बड़ी का संदेह हुआ। चारों अभ्यर्थियों से कड़ाई से पूछताछ की गई तो सॉल्वर गैंग का खुलासा हुआ। अभ्यर्थियों ने पूछताछ में बताया कि लिखित परीक्षा में उनके स्थान पर दूसरे लोगों ने अपनी फोटो लगाकर परीक्षा दी थी।

सॉल्वर गैंग का खुलासा होने के बाद 32वीं वाहिनी आईटीबीपी सरसौल के कमाडेंट परमेंद्र सिंह की तहरीर पर पुलिस ने चार अभ्यर्थियों के खिलाफ रिपोर्ट लिखी है। इनमें रामदेव यादव पुत्र मोहर सिंह निवासी फिरोजाबाद, अभिषेक कुमार पुत्र विशेष कुमार निवासी फिरोजाबाद, रामकरण पुत्र रामनरेश निवासी फिरोजाबाद और मानवेन्द्र पुत्र जवाहर निवासी एटा हैं। इनके अलावा इनकी मदद करने वाला एक अज्ञात शख्स शामिल है। सभी आरोपियों पर धोखाधड़ी, और उत्तर प्रदेश सार्वजानिक परीक्षा 1998 की धारा 6और 10 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

आईटीबीपी के कमांडेंट की तहरीर पर एक अज्ञात सहित पांच लोगों के विरुद्ध मुकदमा लिखा गया है। पुलिस मामले की जांच कर सॉल्वर गैंग तक पहुंचने का प्रयास करेगी।- अभिषेक शुक्ला, एसओ महराजपुर

ये भी पढ़ें- Unnao: अनियंत्रित बस ने डीसीएम में मारी टक्कर… दो की मौत व दर्जन घायल, लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर हुआ हादसा