लखनऊ: आईएएस रजनीश दुबे के खिलाफ जांच के आदेश, मोनिका गर्ग की अध्यक्षता में कमेटी गठित, जानें मामला

लखनऊ: आईएएस रजनीश दुबे के खिलाफ जांच के आदेश, मोनिका गर्ग की अध्यक्षता में कमेटी गठित, जानें मामला

लखनऊ। आईएएस अफसर रजनीश दुबे के खिलाफ महिला उत्पीड़न का आरोप लगा है। नियुक्ति विभाग ने इस संबंध में जांच करने का फरमान भी जारी कर दिया है। अपर मुख्य सचिव अल्पसंख्यक विभाग मोनिका गर्ग को जांच कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है।

पूरा मामला वर्ष 2021 का है जब रजनीश दुबे नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव हुआ करते थे, उसी विभाग की महिला अफसर ने उनके खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत की है। पीड़ित महिला अधिकारी की शिकायत पर पहले संज्ञान नहीं लिया गया था, लेकिन जब महिला अधिकारी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया तो अब जांच के आदेश दिए गए हैं।

इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्ति विभाग को भी निर्देश जारी किया गया है। 1988 बैच के सीनियर आईएएस अफसर रजनीश दुबे के खिलाफ जांच के आदेश हुए हैं। ये जांच कार्यस्थल पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न (रोकथाम, निषेध और निवारण) अधिनियम 2013 के प्रावधानों के तहत की जाएगी। आईएएस रजनीश दुबे के खिलाफ जांच के आदेश होने के बाद ब्यूरोक्रेसी में हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें: मुलायम सिंह यादव की स्मृति में आयोजित हुआ काव्य पाठ, देश के नामचीन कवियों और शायरों ने की कार्यक्रम में शिरकत

ताजा समाचार

एक मठाधीश मुख्यमंत्री से आप क्या उम्मीद कर सकते हैं? अखिलेश का CM योगी पर पलटवार, कहा- भाजपा को पता है, उसका भस्मासुर कौन है
ISRO: इसरो के नए Satellite EOS-08 ने शुरू किया काम, अंतरिक्ष से भेज रहा तस्वीरें
लखनऊ: बाइक सवार बदमाशों ने कलेक्शन एजेंट को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस
लखनऊ: युवक ने बनाए शारीरिक संबंध, गर्भवती होने पर शादी से किया मना, पुलिस के सामने किया यह वादा फिर मुकरा
Sultanpur: सराफा डकैती कांड का एक और बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली
UP: माध्यमिक स्कूलों में 25 हजार अध्यापकों के पद खाली, पढ़ाई हो रही प्रभावित, शिक्षक संघ ने की यह मांग