दहेज नहीं मिला तो बीमार पत्नी को पीटकर बेंगलुरु रेलवे स्टेशन पर छोड़ आया पति, केस दर्ज

दहेज नहीं मिला तो बीमार पत्नी को पीटकर बेंगलुरु रेलवे स्टेशन पर छोड़ आया पति, केस दर्ज

लखनऊ, अमृत विचार। दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर पति अपनी बीमार पत्नी के साथ मारपीट कर बेंगलुरु रेलवे स्टेशन पर छोड़कर चला गया। किसी तरह मायके पहुंची पीड़िता को अब पति जानमाल की धमकी दे रहा है। शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू की है।

गोसाईंगंज थाना अंतर्गत दीन दयाल उपाध्याय काॅलोनी निवासी प्रिया पांडेय पुत्री विजय नारायण पांडेय ने पुलिस को तहरीर दी। बताया कि उसकी शादी वर्ष 2012 में देवरिया जनपद के महावीर लेन निवासी शीतांशु त्रिपाठी से हुई थी। मायके वालों ने शादी के समय दान दहेज के लिए तय सभी शर्ताें को पूरा किया था। ससुराल पहुंचने के चार माह बाद ही सास व ननद दहेज कम लाने का ताना देकर प्रताड़ित करने लगीं। इस दौरान पीजी की परीक्षा की तैयारी के लिए मायके आई तो सास ने मेरे सारे गहने रख लिये। दोबारा ससुराल पहुंची तो पति नौकरी के सिलसिले में दिल्ली चले गये। पति की गैर मौजूदगी में ससुरालवाले पुन: प्रताड़ित करने लगे। पति से शिकायत की तो उल्टे मुझे ही डांट दिया। काफी आग्रह करने के बाद पति अपने साथ बेंगलुरु ले गये, लेकिन वह भी गाली गलौज कर प्रताड़ित करने लगे। मानसिक प्रताड़ना के चलते बीमार हो गई। इलाज के लिए कहा तो लात घूसों से पीटकर रेलवे स्टेशन पर छोड़कर चले गये। 

किसी तरह वहां से मायके पहुंची। लगभग चार साल से मायके में गुजर बसर कर रही हूं। पति आये दिन धमकी दिलाता है और मेरी रेकी करता है। इससे जानमाल को खतरा है। पीड़िता ने सुरक्षा की गुहार लगाते हुए आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है। इंस्पेक्टर अनिल कुमार श्रीवास्तव ने बताया आरोपी पति शीतांशु, ससुर, सास समेत पांच के खिलाफ दहेज प्रताड़ना समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें -लखनऊ : पार्ट टाइम नौकरी का झांसा देकर 44 हजार ठगे