मीरजापुर में बोरिंग से पानी की जगह निकल रही गैस, माचिस जलाते ही लग जाती है आग

मीरजापुर में बोरिंग से पानी की जगह निकल रही गैस, माचिस जलाते ही लग जाती है आग

मीरजापुर, अमृत विचार। लालगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत लहंगपुर चौकी क्षेत्र के बहुती गांव में हुए एक बोरिंग से पानी की जगह ज्वलनशील गैस निकल रही है।  शनिवार को मड़िहान एसडीएम युगांतर त्रिपाठी के अलावा फायर ब्रिगेड की टीम में प्रेम सागर, मनोज कुमार,धर्म पाल मौके पर पहुंचकर कराए गए बोरिंग का निरीक्षण किया।

बोरिंग के मुंह के पास माचिस की तीली जलाई तो आग जलने लगी। बोरिंग से ग्रामीणों को दूर रहने की हिदायत दी गई। एसडीएम युगांतर त्रिपाठी ने कहा कि दो दिन बाद तक अगर यही स्थिति रही तो अनुसंधान केंद्र से जांच कराई जाएगी। बहुती गांव निवासी हरिशंकर यादव पुत्र कल्लू यादव ने पानी के लिए साढ़े चार सौ फीट गहरा बोरिंग करवाया था। बोर से पानी तो नहीं निकला लेकिन गैस निकलने लगी। गैस निकलने की सूचना एसडीएम मड़िहान को दी गई  उन्होंने मौके पर पहुंचकर देखा कि माचिस जलाने पर आग जलने लगता है। एसडीएम युगांतर त्रिपाठी ने बताया कि बोरिंग का निरीक्षण किया गया और किसान को बोर न ढकने के लिए बोला गया है महिलाओं व बच्चो को कहा गया है कि बोर के पास न जाए क्योंकि अगर ऐसे ही गैस होगी तो दो दिन में खतम हो जायेगी ।  

मौके से गैस निकलने की पुष्टि के लिए माचिस की तीली जलाने पर हुए बोरिंग में आग जलने लगी । बोर में कान लगा कर सुनने में कुछ पानी उबलने या बहने जैसी आवाज आती है। ग्रामीणों से कहां गया कि बोर के पास कोई नहीं जाएगा अगर गैस के रिसाव से आग लगने की स्थिति बनती है तो फायर ब्रिगेड को सूचना करें।

यह भी पढ़ें : बाराबंकी : आज से 2000 का नोट मात्र कागज का टुकड़ा