राज्यसभा की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित, बुधवार को होगी अगली बैठक 

राज्यसभा की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित, बुधवार को होगी अगली बैठक 

नई दिल्ली। राज्यसभा में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के संबोधन के बाद नये संसद भवन में हुई पहली बैठक को पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया गया। सदन की कार्यवाही के दौरान आज सत्ता पक्ष एवं विपक्षी सदस्यों के बीच उस समय नोंकझोक देखी गयी जब नेता प्रतिपक्ष ने जीएसटी भुगतान को लेकर कुछ टिप्पणियां की ओर आरोप लगाया कि संघवाद कमजोर किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें- उमर अब्दुल्ला ने कहा- नेशनल कॉन्फ्रेंस महिला आरक्षण विधेयक के खिलाफ नहीं

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में उच्च सदन से अपील की कि जब महिला आरक्षण संबंधी विधेयक लोकसभा से पारित होकर यहां आए तो उसे सर्वसम्मति से पारित किया जाए। उन्होंने पिछले नौ वर्षों में महिला सशक्तीकरण के लिए सरकार द्वारा उठाये गये विभिन्न कदमों की चर्चा की। इसके उपरांत सभापति जगदीप धनखड़ ने बैठक को बुधवार पूर्वाह्न 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

इससे पहले आज उच्च सदन की बैठक दोपहर सवा दो बजे नये संसद भवन में राष्ट्र गान की धुन बजाये जाने के साथ शुरू हुई। बैठक शुरू होने के कुछ ही पल बाद सभापति ने यह कहते हुए बैठक को आधे घंटे के लिए स्थगित कर दिया कि उन्हें सदन के नेताओं के साथ किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा करनी है।

यह भी पढ़ें- खड़गे ने कहा- संवैधानिक मूल्यों को संजोने के लिए प्रतिबद्ध रहना है