स्टील एसोसिएशन के कार्यक्रम में CM योगी हुए शामिल, कहा - 6 वर्षों में बदल गया है उत्तर प्रदेश 

स्टील एसोसिएशन के कार्यक्रम में CM योगी हुए शामिल, कहा - 6 वर्षों में बदल गया है उत्तर प्रदेश 

लखनऊ, अमृत विचार। राजधानी में इंडियन स्टील एसोसिएशन समिट का आयोजन शुक्रवार को गोमतीनगर के एक होटल में किया गया। इस आयोजन में सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए। सीएम योगी ने कहा कि बीते 6 वर्षों में उत्तर प्रदेश बदल गया है। आज यूपी में इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में लगातार काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि 25 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश में निवेश की अपार संभावनाएं हैं और ये देश के ग्रोथ इंजन के रूप में खुद को तब्दील कर चुका है। 

सीएम योगी ने कहा कि स्टील के क्षेत्र में काम करने या निवेश आधारित परियोजनाओं के लिए यूपी सर्वथा अनुकूल है। उन्होंने कहा कि यहां निवेश मित्र और निवेश सारथी के जरिये सिंगल विंडो प्लेटफार्म पर बड़ी सुगमता से निवेश सम्बन्धी कार्यों को पूरा किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यूपी 13 एक्सप्रेसवे के साथ देश में एक्सप्रेसवे प्रदेश के रूप में पहचान बना चुका है। सीएम ने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में 9 एयरपोर्ट हैं जिनमें 3 अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे शामिल हैं। उन्होंने कहा कि कनेक्टिविटी के लिहाज से महज 6 घंटे में प्रदेश मुख्यालय से किसी भी राज्य की दूरी तय की जा सकती है। उन्होंने कहा कि चाहे ईस्टर्न -वेस्टर्न रेलवे फ्रेट कॉरिडोर हो या फिर लॉजिस्टिक हब यूपी में सब मौजूद है। 

सीएम योगी ने कहा कि यूपी में देश का पहला इनलैंड वाटरवे परिवहन वाराणसी से हल्दिया के बीच शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि यूपी में निवेश सर्वथा उपयुक्त है क्यूंकि यहां सबसे बड़ा श्रम और उपभोक्ता बाजार है। इसके अलावा सीएम ने वन डिस्ट्रिक्ट वन मेडिकल कॉलेज और प्रदेश में 55 लाख लोगों को सरकारी आवास देने जैसी बातों का भी जिक्र किया। सीएम ने निवेशकों से यूपी में निवेश कर बदलते भारत की बढ़ती अर्थव्यवस्था में योगदान देने की अपील की। इस कार्यक्रम में प्रदेश के मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नंदी और मुख्य सचिव डीएस मिश्रा भी मौजूद रहे। 

ये भी पढ़ें - ग्रेटर नोएडा में बड़ी दुर्घटना, लिफ्ट गिरने से 4 की मौत - सीएम योगी ने जताई संवेदना   

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया