पीलीभीत: युवक की मौत को लेकर लापरवाही की पड़ताल करने विद्युत कर्मियों संग गई पुलिस, जानिए पूरा मामला 

पीलीभीत: युवक की मौत को लेकर लापरवाही की पड़ताल करने विद्युत कर्मियों संग गई पुलिस, जानिए पूरा मामला 

पीलीभीत/न्यूरिया, अमृत विचार। करंट लगने से युवक की मौत के मामले में पुलिस ने अब हादसे और बरती गई लापरवाही का पता लगाने के लिए पड़ताल शुरू कर दी है। मृतक के पिता की ओर से पंप संचालक, चौकीदार आदि पर हादसे की एफआईआर दर्ज की गई। पावर कॉरपोरेशन की टीम संग एसओ ने खुद घटनास्थल का मौका मुआयना किया। इस दौरान पंप के कर्मचारियों व आसपास के लोगों के भी बयान लिए गए। हालांकि दूसरे दिन भी तस्वीर पूरी तरह से स्प्ष्ट नहीं हो सकी है।

बता दें कि न्यूरिया क्षेत्र के ग्राम उलैहतापुर निवासी 22 वर्षीय विजय कुमार पुत्र ठाकुर प्रसाद शनिवार देर शाम घर से निकला था और दूसरे दिन रविवार सुबह उसका शव टनकपुर हाईवे पर गांव के बाहर एक पेट्रोल पंप के बाहर पोल के नीचे पड़ा मिला था। उसकी करंट लगने से मौत की आशंका जताई गई थी।

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया, जिसमें करंट लगने से विजय की मौत की पुष्टि हुई। पिता की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई थी। जिसमें बताया था कि पेट्रोल पंप की बिजली खराब होने पर विजय को बुलाया गया और सुधार करते वक्त ही उसे करंट लगा। इसके बाद पंप संचालक व कर्मचारियों ने ना तो इलाज के लिए भिजवाया, ना ही मरने के बाद सूचना दी गई।  

लापरवाही के चलते तड़पकर विजय की मौत हो गई। पिता की ओर से न्यूरिया पुलिस ने हादसे की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है।जिसमें पंप मालिक अशोक राजा, चौकीदार राजाराम आदि को आरोपी बनाया गया है।  दूसरे दिन सोमवार को पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। एसओ न्यूरिया उदयवीर सिंह पावर कॉरपोरेशन के जेई समेत अन्य टीम के साथ घटनास्थल पर गए। करंट लगने से लेकर उसके बाद बरती गई लापरवाही को लेकर छानबीन की जाती रही। पंप कर्मचारियों के भी टीम ने बयान लिए। पुलिस की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा रहा।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: 41 मृतकों के खाते में भेजी जा रही थी विधवा पेंशन, होगी रिकवरी