मुरादाबाद: महिला की पिटाई से क्षुब्ध ई-रिक्शा चालक ने लगाया मौत को गले

रविवार रात श्रीनाथ धर्मशाला के पास महिला ने युवक को चप्पलों से पीटा था

मुरादाबाद: महिला की पिटाई से क्षुब्ध ई-रिक्शा चालक ने लगाया मौत को गले

मुरादाबाद, अमृत विचार। महिला की पिटाई से क्षुब्ध होकर ई-रिक्शा चालक ने मौत को गले लगा लिया। पिता ने घर के कमरे में लगे पंखे में लटकते बेटे के शव को उतारा। बेटे की मौत से परिवार में कोहराम मचा है। मां प्रेमवती और बहन रोते-रोते बुरा हाल है। बेटे को याद कर मां बार-बार बेहोश हो रही थीं। पिता सुभाष भी बिलख रहे थे।

घटना मझोला थाना क्षेत्र की है। सुभाष राघव ने बताया कि उनके छोटे बेटे विशाल राघव (18) को रविवार रात 10 बजे के दौरान एक महिला व उसके बेटे ने चप्पलों से बहुत मारा था। बेटे विशाल राघव ने घर आकर घटना की जानकारी दी थी। मारने वाली महिला और उसके बेटे का नाम भी विशाल ने घर में बताया था और तुरंत थाने चलकर एफआईआर दर्ज कराने को कह रहा था। जिस पर सुभाष राघव ने बेटे से अधिक रात हो जाने और सोमवार सुबह थाने चलकर रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कही थी। 

विशाल के साथ ही मारपीट की घटना श्रीनाथ धर्मशाला के पास भोला गिफ्ट सेंटर के समीप की है। सुभाष राघव ने बताया कि बेटे को समझाने के बाद वह घर की दूसरी मंजिल पर सोने चले गए और उनकी पत्नी व दूसरा बेटा आकाश राघव नीचे बाहर वाले कमरे में सो गया। विशाल अंदर के कमरे में सोने चला गया। सुबह 7.30 बजे तक जब वह जगा नहीं तो सुभाष ने दरवाजा पीटकर बेटे विशाल को आवाज दी लेकिन, कोई गतिविधि न होने पर उन्होंने जाली से देखा तो वह पंखे से लटक रहा था। 

फिर दरवाजा तोड़कर उन्होंने बेटे के शव को पंखे से उतारा। विशाल राघव के शव को देख घर में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लिया। सुभाष ने बताया कि उनके बेटे को चप्पलों से पीटने वाली महिला पंचमुखी हनुमान मंदिर के पास गीता सैनी धर्मशाला के पास किराए के घर में रहती है। इस महिला के बेटे ने उनके बेटे विशाल राघव के मिनी मेट्रो (ई-रिक्शा) से चिप निकाल ली थी और 250 रुपये का भी विवाद था। इसी चक्कर में आरोपी की मां ने विशाल को चप्पलों से पीटा और उसने मौत को गले लगा लिया। इस मामले में मझोला थानाध्यक्ष मोहित चौधरी ने बताया कि दोनों पक्षों से बातचीत कर घटना का कारण जाना जा रहा है। इसके बाद रिपोर्ट लिखकर कार्रवाई की जाएगी।

तीन बेटों में सबसे छोटा था विशाल
सुभाष राघव मझोला थाना क्षेत्र के पूरे नगर नाला पार में हरिओम चौहान के मकान में किराए पर रहते हैं। वैसे वह मूलरूप से संभल जिले में कोतवाली नगर के दहेली के निवासी हैं। मुरादाबाद में वह पिछले सात-आठ साल से किराए के मकान में रहकर मेहनत-मजदूरी करते आ रहे हैं। इनके परिवार में तीन बेटे विकास राघव, आकाश, विशाल और एक बेटी है। इनमें अब विशाल की मौत हो चुकी है, जबकि बड़े बेटे विकास और बेटी विवाहित हैं। विकास राघव कोरियर की गाड़ी चलाकर अपने परिवार का खर्च उठाता है।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद: फैक्ट्री में गर्डर गिरने से युवक की मौत, परिजनों ने किया हंगामा