मुरादाबाद : हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज के विरोध में कलमबंद हड़ताल पर रहे वकील, दी चेतावनी

बार एसोसिएशन के आह्वान पर अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे, मांग पूरी न होने पर सोमवार को सभी चैंबर बंद रखने

मुरादाबाद : हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज के विरोध में कलमबंद हड़ताल पर रहे वकील, दी चेतावनी

हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज के विरोध में कचहरी परिसर में जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन करते अधिवक्ता।

मुरादाबाद, अमृत विचार। हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज के दोषी अधिकारियों के स्थानांतरण और गिरफ्तार कर कारवाई करने की मांग को लेकर बार एसोसिएशन के आह्वान पर शनिवार को अधिवक्ता कलमबंद हड़ताल पर रहे। अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य नहीं किया। 

दि बार एसोसिएशन एंड लाइब्रेरी मुरादाबाद के अध्यक्ष अशोक कुमार सक्सेना और महासचिव अभय कुमार सिंह के नेतृत्व में अधिवक्ता बार एसोसिएशन परिसर में एकत्रित हुए। जुलूस निकालकर परिसर में घूमकर नारेबाजी करते हुए हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज करने की घटना का विरोध जताया। उन वकीलों को न्यायिक कार्य करने से रोका जो कलमबंद हड़ताल के बाद भी ऐसा कर रहे थे।

प्रदर्शन के बाद कार्यकारिणी की बैठक हुई। जिसमें सर्वसम्मति से तय किया गया कि बार कौंसिल आफ उत्तर प्रदेश के अल्टीमेटम के क्रम में यदि शासन ने मांगों को नहीं माना तो सोमवार को कचहरी परिसर में कोई चैंबर नहीं खुलेगा और न कोई स्टांप वेंडर बैठेगा। कोई चाय की दुकान भी नहीं खुलेगा। सोमवार को रजिस्ट्री कार्यालय भी बंद कराएंगे। 

विरोध प्रदर्शन करने वालों में अमीरूल हसन जाफरी, सुनील कुमार सक्सेना, सुरेश चंद्र गुप्ता, हरिशंकर आर्य, अशोक गौतम, आनंद मोहन गुप्ता, नवीन गुप्ता, शौकीन अहमद, अमीन अहमद, दिनेश तिवारी, टीकाराम दिवाकर, ब्रह्मपाल सिंह, विनीत भटनागर, अजीत सिंह, रमा पांडे, सीता सैनी, कमल कौशल सिंह, नासिर हुसैन आदि अधिवक्ता शामिल रहे।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : रोस्टर में लिखते रहे फागिंग, महानगर से गांव तक डेंगू बेकाबू