Rudrapur News : अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत ने किया सीईओ कार्यालय पर प्रदर्शन, उप शिक्षा अधिकारी पर लगाया अनियमितता का आरोप

Rudrapur News : अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत ने किया सीईओ कार्यालय पर प्रदर्शन, उप शिक्षा अधिकारी पर लगाया अनियमितता का आरोप

रुद्रपुर, अमृत विचार। उप शिक्षाधिकारी पर शिक्षा के अधिकार अधिनियम के तहत आवेदन पत्रों को जमा नहीं करने और अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत ने मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और सीईओ को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की। उन्होंने आगाह किया कि यदि उप शिक्षा अधिकारी को हटाकर दूसरे अधिकारी को आवेदन जांच नहीं सौंपी गई तो पंचायत आंदोलन का रास्ता अपनाएगी।

सोमवार को मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय के समक्ष के प्रदर्शन के दौरान ग्राहक पंचायत के सदस्यों का कहना था कि सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत वर्ष 2023-24 के लिए आवेदन पत्रों की जांच कर आवेदन जमा करने के लिए उप शिक्षा अधिकारी गुंजन अमरोही को नियुक्त किया गया है। आरोप है कि डीईओ आवेदन पत्रों के शिक्षा अधिकारी अधिनियम 2009 के नियमानुसार आवेदनों को जमा नहीं कर रही है और मामले में अनियमितता बरत रही है।

उन्होंने बताया कि ऑनलाइन प्रक्रिया में आवेदन करते समय यदि कोई गलती हो जाती है तो जांच अधिकारी संलग्न दस्तावेजों से मिलान कर सही करने का आदेश दिया गया है। बावजूद उप शिक्षा अधिकारी मामूली गलती निकलने पर पात्रता की श्रेणी में आने वाले आवेदकों के फार्म निरस्त कर रही है। जिस कारण अभिभावक मानसिक अवसाद से गुजर रहा है। वहीं, विद्यार्थी का भविष्य अधर में लटका हुआ है। 

उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए उप शिक्षा अधिकारी को तत्काल जांच अधिकारी से हटाकर दूसरा जांच अधिकारी नियुक्त कर आवेदन पत्रों के जमा करवाने में तेजी लाने की मांग की है। इस अवसर पर आशा मुंजाल, सुभाषिनी द्विवेदी, छत्रेश वर्मा, किशन शर्मा, सूर्यमणि मिश्रा, राकेश मुंजाल, अनुज पंडित आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- Kashipur News : झाड़ियों में मिला लापता युवक का शव, पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंपा