हल्द्वानी: जल्द मिलेगी वाहनों के जाम से राहत, सिंधी चौक पर मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण शुरू

हल्द्वानी: जल्द मिलेगी वाहनों के जाम से राहत, सिंधी चौक पर मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण शुरू

हल्द्वानी, अमृत विचार। शहरवासियों के लिए एक अच्छी खबर। शहर में पार्किंग की समस्या से निजात दिलाने के लिए जिला विकास प्राधिकरण की मल्टीलेवल पार्किंग का काम शुरू हो गया है। 4 माह में पार्किंग निर्माण का लक्ष्य निर्धारित किया है। 

जिला विकास प्राधिकरण की ओर से सिंधी चौक पर सिंचाई विभाग से आवास विकास को मिली 500 वर्ग मीटर भूमि पर 100 वाहनों की मल्टीलेवल पार्किंग बना रहा है। शुक्रवार को प्राधिकरण सचिव पंकज उपाध्याय व संयुक्त सचिव ऋचा सिंह ने विधि विधान से पार्किंग निर्माण का काम शुरू कराया। उन्होने बताया कि 27.92 लाख रुपये की लागत से बनने वाली इस पार्किंग के निर्माण का जिम्मा बागेश्वर की मैसर्स परिहार कंस्ट्रक्शन को सौंपा गया है।

पार्किंग निर्माण 19 सितंबर तक यानी 4 माह में पूरा करना होगा। कार्यदायी संस्था को निर्माण में गुणवत्ता बनाने के निर्देश दिए गए हैं। सिटी मजिस्ट्रेट सिंह ने कहा कि शहर के मुख्य बाजार मंगल पड़ाव, बरेली रोड आदि  पर पार्किंग नहीं होने से वाहन बेतरतरीब ढंग से सड़क पर खड़े होते  हैं। इन वाहनों से हादसों का खतरा होने के साथ ही ट्रैफिक जाम की समस्या भी बनी रहती है। पार्किंग बनने से इन समस्याओं से छुटकारा मिलेगा और राजस्व में भी वृद्धि होगी। निर्माण समय से पूरा हो और गुणवत्ता के साथ खिलवाड़ नहीं हो इसलिए अधिकारी नियमित मॉनीटिरंग भी करेंगे। 

ताजा समाचार