किच्छा: उत्तराखंड में नहीं चलेगा धर्मांतरण, थूक, लव और लैंड जिहाद: धामी

किच्छा: उत्तराखंड में नहीं चलेगा धर्मांतरण, थूक, लव और लैंड जिहाद: धामी

किच्छा, अमृत विचार। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता लागू करना हो या नकल विरोधी कानून यह सब देश-दुनिया के नजीर पेश हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में थूक जिहाद, लव जिहाद, धर्मांतरण, लैंड जिहाद नहीं चलेगा। ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में भूमि कानून बना रहे हैं। इससे निवेशकों को दिक्कत नहीं होगी। लैंड माफिया ने जिस उद्देश्य से जमीन ली है यदि उसमें उपयोग नहीं हुई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

रविवार को मुख्यमंत्री धामी किच्छा के इंद्रा गांधी खेल मैदान में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में नकल विरोधी कानून मजबूरी में लाना पड़ा। कारण गरीब बच्चों का भविष्य बर्बाद हो रहा था। भर्ती प्रक्रिया में उन लोगों को सफलता मिल रही थी जो नकल माफिया से मिले हुए थे। हमने संकल्प लेकर एक्ट बनाया इसमें उम्र कैद तक का प्रावधान है। नकल माफिया की संपत्ति भी जब्त होगी। इस मामले में 100 से अधिक को जेल भेज चुके हैं।

उन्होंने कहा कि समान नागरिकता संहिता से उत्तराखंड को गौरव प्राप्त हुआ है। इसे लागू करने वाले उत्तराखंड आजादी के बाद पहला राज्य बना। एक्ट के लागू होने से किसी भी कोई परेशानी नहीं होगी। उन्होंने हल्द्वानी में 8 फरवरी 2023 को घटित हुई दंगे के बारे में बताया कि इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए जहां उनकी जगह थी वहीं भेजा। इसके लिए विधानसभा में नया कानून लेकर आए। अब जो भी दंगा कर सरकार, निजी या अन्य संपत्ति को नुकसान पहुंचाएगा उससे ही उसकी भरपाई करायी जाएगी।

यह भी पढ़ें - नैनीताल: लोनिवि के आवासों पर वर्षों से कब्जा, कोई सुधलेवा नहीं

ताजा समाचार