बहराइच: करोड़ों रुपये लेकर फरार हुआ बैंक मित्र, खाताधारकों में आक्रोश

बहराइच: करोड़ों रुपये लेकर फरार हुआ बैंक मित्र, खाताधारकों में आक्रोश

बहराइच, अमृत विचार। जिले के नगर पंचायत जरवल में इंडियन बैंक का बैंक मित्र खाताधारकों से धोखाधड़ी कर दो करोड़ से अधिक रुपए हड़प कर फरार हो गया। फरार होने से पहले उसने अपने निजी घर को भी बेंच दिया। धोखाधड़ी की जानकारी होने पर इण्डियन बैंक के खाताधारकों में इण्डियन बैंक के प्रति आक्रोश व्याप्त है। धोखाधड़ी का शिकार हुए लोग शाखा प्रबंधक के पास अपनी शिकायत लेकर पहुंच रहे हैं। शाखा प्रबंधक ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जरवलरोड थाना क्षेत्र के जरवल नगर पंचायत में इण्डियन बैंक की खाताधारकों की सुविधा के लिए नगर पंचायत के प्रत्येक वार्ड में ग्राहक सेवा केन्द्र खोला गया। जरवल के चौक मोहल्ले में अभिजीत गुप्ता उर्फ ईशू के नाम से इण्डियन बैंक का ग्राहक सेवा केन्द्र कई वर्षों से चल रहा था।

बैंक खाताधारकों को झांसे में रखकर अभिजीत गुप्ता उर्फ ईशू ने पांच दर्जन से अधिक खाताधारकों का दो करोड़ से अधिक रुपए उनके बैंक खाते में जमा नहीं किया। खाताधारकों द्वारा पैसा जमा करने की रसीद मांगने पर लोगों को आजकल देने का बहाना बनाकर टरकाता रहा। सख्ती करने पर फर्जी रसीद बनाकर दे देता, लेकिन पैसा बैंक खाते में जमा नहीं करता।

उपभोक्ता सोनू, शबाना खातून, इरफान, सकील, राशिद, रेहान, प्रताप गैस सर्विस समेत चार दर्जन से अधिक बैंक खाताधारकों का दो करोड़ से अधिक रुपये हड़पकर ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक रातों रात फरार हो गया। जाने से पहले उसने अपना मकान भी बेंच दिया। इस सम्बंध में शाखा प्रबंधक पंकज साहू से बात की गई तो उन्होंने बताया कि खाताधारक की शिकायत पर जांच कराई जा रही है। इसके बाद संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जायेगा। 

खाता धारकों का नहीं जायेगा पैसा
इलाहाबाद बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक रविंद्र सिंह ने बताया कि खाताधारकों का पैसा डूबने नहीं दिया जाएगा। खाता धारकों का पैंसा लेकर फरार हुए ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

अभी तक इनके नाम आए सामने
ग्राहक सेवा केंद्र में उपभोक्ता सोनू धोबी की 2.75 लाख रूपये, प्रताप गैस एजेंसी 6.50 लाख, सबाना खातून 2.50 लाख,इरफान बेकरी 2.25 लाख, रेहान कपड़ा वाले से एक लाख रुपये लेकर अभी तक फरार होने की बात सामने आयी है। जबकि अन्य लोग अपना लिखा पढ़ी निकाल रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: लंबित मांगों को लेकर रेलकर्मियों ने दिया धरना

ताजा समाचार

Gonda News: पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक के पैर में लगी गोली, दूसरा फरार
तुम टक्कर मारकर भागे हो...धक्का देकर गिराया और लूट लिए 3.50 लाख रुपये, कानपुर में बदमाशों ने कारोबारी को बनाया निशाना
Breaking Lucknow : रूमी गेट के पास हादसा, तेज रफ्तार वाहन ने कई लोगों को रौंदा 
FIR on Rahul Gandhi: वाराणसी में राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर, अमेरिका में सिख समुदाय पर टिप्पणी का है मामला
पीलीभीत: शहरवासियों अब तो सफाई के बाद ठप हो गई पेयजल सप्लाई..तभी टपकेगी जलधारा जब होगी कार्रवाई 
मुरादाबाद: ठाकुरद्वारा की गोशाला में 10 गोवंशीय पशुओं की मौत; बजरंग दल कार्यकर्ता ने किया प्रदर्शन, लगाया ये आरोप