आस्था या अंधविश्वास! : 45 साल से ‘भैंसासुर’ बन ‘भूसा’ खाता है ये शख्स, देखें Video

उत्तर प्रदेश के महराजगंज का एक वीडियो वायरल हुआ है।

Advertisement

महराजगंज। इसे आस्था कहें या अंधविश्वास? उत्तर प्रदेश के महराजगंज का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक शख्स पशुओं की तरह नांद में चारा खाता दिख रहा है। नागपंचमी के दिन के बताए जा रहे वीडियो में लोग भैंसासुर महाराज की जय बोलते सुनाई दे रहे हैं। शख्स का दावा है कि पिछले 40-45 साल से उस पर भैंसासुर की आत्मा आ रही है।

Advertisement

कोल्हुई के रुद्रपुर शिवनाथ गांव का रहने वाला बुधिराम रोडवेज का सेवानिवृत्त कर्मचारी है। इसको देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई थी। वह कई सालों से नागपंचमी पर्व के हर तीसरे साल गांव में ही स्थित माता के मंदिर में स्थापित भैंसासुर की प्रतिमा के सामने पशुओं के खाने के नाद में पशुओं की तरह ही भूसा और चारा खाता है। इस बार नागपंचमी पर वीडियो वायरल हुआ। इसमें भूसा व पानी भरी नाद में मुंह डालकर चारा खा रहा है।

Advertisement

बताया जा रहा है कि बुधीराम नागपंचमी के मौके पर इंसान से पशु बन जाता है। नागपंचमी के दिन वह घर के बाहर बने समया माता के मंदिर पर बैठता है। लोग फूल-मालाओं से स्वागत करते हैं। बताया जाता है कि वह नाद में पशु की तरह भूसा-चारा खाना लगता है। उसकी यह अद्भुत आस्था देखकर लोग हैरान जाते हैं।

बुधीराम का दावा है कि पिछले 40-45 साल से उनपर भैंसासुर की सवारी आती है। ऐसा हर तीन साल के अंतराल में नागपंचमी के दिन होता है। बाकी दिन वह सामान्य जीवन जीते हैं। नागपंचमी पर भी कुछ समय के लिए ऐसा होता है और फिर पूजा-पाठ के कुछ घंटों बाद ही वह सामान्य हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें : Video: बच्चे ने कोल्ड ड्रिंक की बोतल को बनाया माइक, फिर की सरकारी स्कूल की बदहाली की धाकड़ रिपोर्टिंग

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.