मुरादाबाद : स्कूल का अतिरिक्त कक्ष बेचने के आरोप में फंसा शिक्षक, बीएसए ने किया निलंबित

Advertisement

मुरादाबाद,अमृत विचार। कुंदरकी विकास खंड क्षेत्र में एक शिक्षक भ्रष्टाचार के आरोपों में घिर गया है। उसके उपर प्राथमिक विद्यालय के अतिरिक्त कक्ष को तीस हजार रुपये में बेचने का आरोप है। मामले की गंभीरता भांप बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आरोपी शिक्षक को निलंबित करते हुए पूरे मामले की जांच का आदेश दे दिया है।

Advertisement

मुरादाबाद के कुंदरकी विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय पीतपुर नैयाखेड़ा के सहायक अध्यापक मुजाहिद हुसैन हैं। इन्होंने अपनी हेकड़ी दिखाते हुए विद्यालय के एक अतिरिक्त कक्ष का सौदा तीस हजार रुपए में एक व्यक्ति से कर डाला। सौदा तय करने के बाद उस अतिरिक्त कक्ष को तोड़कर मलबा भी बेच डाला। विभाग की बिना अनुमति अतिरिक्त कक्ष और मलबा बेचने की शिकायत जब बेसिक शिक्षा अधिकारी को मिली तो उन्होंने खंड शिक्षाधिकारी विष्णु शर्मा से इसकी जांच कराई। खंड शिक्षाधिकारी की जांच में सामने आया कि मुजाहिद ने 30 हजार रुपए में अतिरिक्त कक्ष और मलबा बेचने का सौदा किया था। यह अतिरिक्त कक्ष 2010 में बना था। शिकायत सही मिलने पर खंड शिक्षाधिकारी ने रिपोर्ट बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंप दी।

Advertisement

शुक्रवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी बुद्ध प्रिय सिंह ने दोषी पाए गए शिक्षक मुजाहिद को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए विभागीय स्तर पर विस्तृत कार्रवाई करने का आदेश खंड शिक्षाधिकारी को दिया। रुपए की रिकवरी भी कराने का निर्देश दिया। बीएसए का कहना है कि यदि कोई भवन या कमरा जर्जर होने के चलते टूटता है तो उसका मलबा नियमानुसार प्रक्रिया के बाद नीलामी के माध्यम से बेचकर राजकोष में उसे जमा किया जाता है। शिक्षक ने मनमाना कार्य किया है। इसके लिए उसे निलंबित कर दिया है। अन्य विभागीय कार्रवाई भी होगी। पूर्व में यह सहायक अध्यापक की शिकायत मंडलायुक्त तक पहुंची थी। जिस पर बीएसए के निरीक्षण में मुजाहिद हुसैन अनुपस्थित मिले थे जिस पर उनका एक दिन का वेतन काटा गया था और खंड शिक्षाधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि भी बीएसए ने दी थी।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : पांच दिनों तक दिल्ली रोड पर नहीं चलेंगे भारी वाहन, जानें रूट प्लान

Advertisement
Related

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.