हल्द्वानी: विधायक को धकियाने और गाली-गलौज करने वालों पर मुकदमा दर्ज

हल्द्वानी: विधायक को धकियाने और गाली-गलौज करने वालों पर मुकदमा दर्ज

हल्द्वानी, अमृत विचार। पछुवाखेड़ा दुग्ध समिति के बोनस वितरण कार्यक्रम में रविवार को जमकर हंगामा हुआ। नाराज ग्रामीणों ने लालकुआं विधायक डॉ.मोहन बिष्ट का घेराव कर लिया। उनके साथ धक्का-मुक्की की, गालियां दी और उनके वाहन को भी क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया। चोरगलिया पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ नाजमद मुकदमा दर्ज किया है। 

बता दें कि चोरगलिया क्षेत्र में एक माह पूर्व के दुग्ध संघ के पशु चिकित्सक भुवन चंद्र पंत ने फेसबुक में एक पोस्ट डाला था। आरोप है कि यह पोस्ट विधायक के खिलाफ था और पोस्ट डालने की वजह से भुवन को लालकुआं दुग्ध संघ से अटैच कर दिया गया था। इस बात से लोग खासे नाराज थे।

रविवार को चोरगलिया थानाक्षेत्र के पछुवाखेड़ा में रविवार को पछुवाखेड़ा दुग्ध समिति के बोनस वितरण कार्यक्रम का आयोजन हुआ था। कार्यक्रम में विधायक डॉ. मोहन बिष्ट बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। इससे पहले नाराज लोग उनसे मिलने चोरगलिया स्थित सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में भी पहुंचे थे, लेकिन मुलाकात नहीं हो पाई। जिसके बाद लोग पछुवाखेड़ा पहुंच गए। वह विधायक से मिलना चाह रहे थे, लेकिन एहतियातन लोगों को मिलने नहीं दिया गया। जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ। लोगों ने विधायक को घेर लिया, उनकी गाड़ी के आगे लेट गए। 

घटना के तुरंत बाद नया गांव कटान चोरगलिया निवासी सुधीर जांगी पुत्र नवीन चंद्र जांगी ने चोरगलिया थाने में तहरीर दी। आरोप लगाया कि प्रभात तारा जूनियर हाईस्कूल में दुग्ध संघ के बोनस वितरण कार्यक्रम में भुवन पोखरिया, मुकेश थुवाल और इन्दर जांगी ने उनके साथ गाली-गलौज की।

उन्हें न सिर्फ मारने दौड़े बल्कि कार्यक्रम में उपस्थित विधायक डॉ. मोहन सिंह बिष्ट को भी गाली दी। उनकी गाड़ी को क्षति पहुंचाने का प्रयास किया और गाड़ी के आगे लेट गए। विधायक के साथ धक्का-मुक्की की और उनके पीछे दौड़े। चोरगलिया थानाध्यक्ष राजेश कुमार जोशी ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ बीएनएस की धारा 126(2), 131, 324(2), 352, 62 मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें - अल्मोड़ा में छात्रसंघ चुनाव की मांग को छात्रनेता ने खुद को लगाई आग