मुरादाबाद : टेंट पेगिंग में घुड़सवार एसआईएमपी दिलशाद ने पाया पहला स्थान

दूसरा स्थान भी कानपुर व प्रशिक्षण जोन मुरादाबाद को मिला तीसरा स्थान

मुरादाबाद : टेंट पेगिंग में घुड़सवार एसआईएमपी दिलशाद ने पाया पहला स्थान

मुरादाबाद, अमृत विचार। शनिवार को उत्तर प्रदेश पुलिस की घुड़सवारी प्रतियोगिता के तीसरे दिन कानपुर के अश्व पार्थ का जलवा रहा। पार्थ की सवारी कर कानपुर के घुड़सवार एसआईएमपी दिलशाद अहमद ने टेंट पेगिंग में पहला स्थान प्राप्त किया। दूसरा स्थान भी कानपुर को ही मिला। प्रशिक्षण जोन मुरादाबाद को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। इसके अलावा मिड रिले में भी कानपुर को पहला स्थान मिला।

यूपी पुलिस की चार दिवसीय 26वीं वार्षिक घुड़सवारी प्रतियोगिता में तीसरे दिन शनिवार को टेंट पेगिंग व्यक्तिगत की स्पर्धा कराई गई। इसमें आगरा, अलीगढ़, बरेली, कानपुर, लखनऊ, मेरठ और प्रशिक्षण जोन मुरादाबाद की टीमों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता के दौरान कानपुर जोन के घुड़सवार दिलशाद अहमद और उनके घोड़े पार्थ का जलवा रहा। एसआईएमपी दिलशाद अहमद ने पार्थ की सवारी कर पहले स्थान पर कब्जा जमाया। कानपुर के ही कांस्टेबल एमपी मोहन ने अश्व हिमालय के साथ दूसरे और प्रशिक्षण जोन मुरादाबाद के एसआईएमपी राजनरेश ने अश्व डायमंड के साथ तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया। इसके अलावा शुक्रवार को ही हुई मिड रिले टीम स्पर्धा में भी कानुपर जोन के एसआईएमपी दिलशाद अहमद ने अश्व चेतक, कांस्टेबल एमपी गोकुल मोहन ने अश्व हिमालय व अनुज कुमार ने अश्व के साथ प्रदर्शन कर पहला स्थान प्राप्त किया। प्रशिक्षण जोन मुरादाबाद के एसआईएमपी राज नरेश अश्व उर्वी, एसआईएमपी भगवान सिंह अश्व मोंटीना, मुख्य आरक्षी मुकेश बाबू ने अश्व डायमंड के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया। लखनऊ जोन से कांस्टेबल एमपी प्रमोद कुमार ने अश्व सन्यासी, अनुराग कुमार अश्व अदा और रविंद्र कुमार ने अश्व रेनबो पर प्रदर्शन कर तीसरा स्थान प्राप्त किया। शनिवार को हुई प्रतियोगिताओं का संचालन सुमेरा आइशा, रेशू मिश्रा व चारू अधिकारी ने संयुक्त रूप से किया। कर्नल बहादूर सिंह लाकरा और आर्मी वेलफेयर हाउसिंग ऑर्गनाइजेशन के कोर्स डिजाइर एकलव्य शर्मा निर्णायक की भूमिका में रहे। आयोजन के दौरान डीआईजी अकादमी बाबूराम, एएसपी महेंद्र कुमार, डीएसपी हरेंद्र यादव, आरआई तेज प्रताप सिंह के साथ ही स्वास्थ्य विभाग से डॉ. आरके शर्मा व फार्मासिस्ट जयपाल सिंह मेडिकल टीम के साथ मौजूद रहे। आयोजन में जुनैद आलम, मोहम्मद कासिम, एसआई प्रमोद कुमार, मनोज कुमार शामिल रहे।

लखनऊ के चंद्रशेखर ने सईस स्पर्धा में मारी बाजी
मुरादाबाद, अमृत विचार: शनिवार को घुड़सवारी प्रतियोगिता के ही अंतर्गत सुबह के सत्र में घोड़ों की देखरेख करने वाले सईस की भी स्पर्धा कराई गई। जिसमें लखनऊ जोन के सईस चंद्रशेखर और उनके अश्व फिलक्का की शानदार जुगलबंदी को देख निर्णायकों ने पहला स्थान दिया। प्रशिक्षण जोन मुरादाबाद के सईस सुधीर कुमार और अश्व उर्वी को दूसरा और अलीगढ़ जोन के सईस कृपाल सिंह को अश्व मस्तमौला के साथ तीसरा स्थान मिला।

ये भी पढ़ें - मुरादाबाद : सिपाही ने प्रेमिका के पिता व भाई समेत पांच के खिलाफ दर्ज कराई मारपीट की रिपोर्ट