लखनऊ: कमरे में कम रोशनी चाहिए तो खरीद लें ब्लैक आउट

बाजार : लांग क्रश, टिश्यू, जे-क्वायड, साउथ कॉटन समेत कई रेंज कर रही ग्राहकों को आकर्षित

लखनऊ: कमरे में कम रोशनी चाहिए तो खरीद लें ब्लैक आउट

सोफा, कुशन कवर, बेडसीट और बंधनवार के अलग-अलग आइटम

नीरज मिश्र/लखनऊ, अमृत विचार। दीपावली पर्व पर घरों में रंग-रोगन का काम पूरा हो गया हो तो अब परदों का सेलेक्शन कर लें। समय कम है। कमरे की दीवारों के रंग से रंग मिलाना हो या फिर दीवारों के विपरीत कलर (कंट्रास्ट), सभी तरह के परदों की विस्तृत रेंज बाजार में मौजूद है। कमरे में कम रोशनी चाहिए तो ब्लैक आउट परदों की खरीदारी कर लें। निश्चित तौर पर कमरे में आ रही रोशनी को यह काफी हद तक ढक लेंगे और राहत देंगे। इसके अलावा लांग क्रश, टिश्यू, जे-क्वायड, साउथ कॉटन के परदों की तमाम वैरायटी हैं। कमरों के साथ ही सोफा और कुशन कवर की भी रेंज बाजार में मौजूद है।

पर्दे

लांग क्रश, टिश्यू और जे-क्वायड की मांग

अमीनाबाद स्वदेशी मार्केट के व्यापारी प्रभू जालान बताते हैं कि यूं तो बाजार में तमाम रेंज हैं लेकिन लांग क्रश, टिश्यू और जे-क्वायड परदों के खरीदार बाजार में हैं। टिश्यू परदे सबसे महंगे हैं। इनकी शुरुआत 500 रुपये से 5,000 रुपये प्रति मीटर तक है। इन परदों में नेट की बुनाई झलकती है। वहीं क्रश 90 से 100 रुपये मीटर की कम रेंज में उपलब्ध है। इसे भी आमजन खूब पसंद कर रहे हैं। जे-क्वायड 180 से 400 रुपये मीटर है। साउथ कॉटन 200 रुपये प्रति मीटर है। इसके अलावा ब्लैक आउट 200 से शुरू होकर 250 रुपये मीटर तक की रेंज है।

डिजिटल प्रिंट और कुल्टेड सोफा कवर

लखनऊ व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष जालान का कहना है कि डिजिटल प्रिंट सोफा कवर देखने में आकर्षक लगते हैं। इन पर हैवी तापक्रम में विशेष तरह का डिजिटलाइज्ड प्रिंट उकेरा जाता है। 100 से लेकर 250 रुपये प्रति पीस तक की कीमत वाली रेंज है। कुल्टेड सोफा कवर उभरे हुए होते हैं। इसमें फोम की लेयर सिलाई के साथ होती है। इसकी कीमत 150 से 300 रुपये प्रति पीस है। वेलवेट वाला कवर 200 से शुरू होकर 300 रुपये प्रति पीस तक उपलब्ध है।

कुशन कवर का पांच पीस का सेट

कुशन कवर 200 से लेकर करीब 1,000 रुपये तक है। टिश्यू कवर 200 से 600 रुपये पांच का सेट है तो कुल्टेड कुशन कवर का सेट 300 से 800 तक है। इसके अलावा चादर की अलग-अलग वैरायटी हैं। इनकी रेंज 300 से 700 रुपये प्रति पीस टेरीकाट, कॉटना 700 से 2,000 रुपये और इम्ब्राइडरी वाली बेड सीट 1,500 से 3,000 तक है।

बंधनवार से सजाएं पूजन स्थल और मुख्य गेट

पर्दे वाली दूसरी फोटो

बंधनवार की भी दीपावली पर्व पर मंदिर, पूजन स्थल और मुख्य दरवाजा सजाने के लिए बाजार में तमाम तरह के बंधनवार मौजूद हैं। अमीनाबाद के फ्लावर डेकोरेटर रोहित बताते हैं कि 55 रुपये से लेकर 600 रुपये तक का आइटमवार रेट है। इसमें तरह-तरह की डिजाइन हैं। इसे लोग सजावट के लिए ले जा रहे हैं।

फोटो: राजकुमार वाजपेयी

यह भी पढ़ें: प्रयागराज: होटल में मिला अधिवक्ता विजय मिश्रा का शव, मौत की यह वजह आई सामने

ताजा समाचार

पीलीभीत: पत्नी की गैर इरादतन हत्या में पति को उम्रकैद, चार साल बाद मिला न्याय 
Kanpur में 12 लाख की चोरी का खुलासा: दो शातिर गिरफ्तार...बंद पड़े मकानों को बनाते थे निशाना, तीसरे आरोपी की तलाश जारी
बरेली: इसे कहते हैं बिना पानी पिलाए मारना...जिन घरों में पानी का कनेक्शन ही नहीं, उन्हें भी भेजा वाटर टैक्स का बिल
राहुल गांधी का आरोप- भारतीय नागरिकों के निवेश की सुरक्षा जिनके जिम्मे, वो भ्रष्टाचार में लिप्त
World Occupational Therapy Day: ऑक्यूपेशनल थेरेपी से न्यूरो और क्रानिक बीमारियां झेल रहे मरीजों को होता है लाभ
Kanpur: सिंघानिया घराने में बढ़ा विवाद; अंबिका सिंघानिया ने लगाया चोरी का आरोप, उद्योगपति शरदपत समेत 11 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज