Barabanki News: सफल हुआ देवा मेला का डायवर्जन प्लान, नहीं लगा जाम

एएसपी की प्लॉनिंग व टीएसआई की मेहनत लाई रंग

Barabanki News: सफल हुआ देवा मेला का डायवर्जन प्लान, नहीं लगा जाम

देवा/बाराबंकी, अमृत विचार। यदि आपने बीते वर्षों में देवा मेला घूमने आए और जाम की समस्या से परेशान हुए हों, तो आपको बता दें कि इस बार के यहां पर ट्रैफिक व्यवस्था की तस्वीर एकदम अलग दिखाई पड़ रही है। इस बार देवा मेले के दौरान किसीको कहीं पर भी जाम से जूझना नहीं पड़ रहा। क्योंकि इसके लिए एएसपी के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस द्वारा व्यापक इंतजाम किए गए, जिससे जाम न लगे। यातायात और पुलिस के जवान पूरे मेला क्षेत्र में लगातार प्रयासरत भी रहे।

देवा महोत्सव के दौरान इस बार एएसपी चिरंजीवी नाथ सिन्हा के दिशा निर्देशन में देवा पुलिस ने रूट डायवर्जन का अचूक प्लान तैयार किया। जिसके चलते इस बार देवा मेले में लोगों को हमेशा लगने वाले जाम की समस्या से छुटकारा मिल गया। मामा नहर पुल और कुर्सी रोड पर लगने वाले जाम से निजात दिलाने में पीडब्लूडी के जेई माता प्रसाद यादव की भी भूमिका अहम रही। 

उनके प्रयास से नहर की दोनों पटरियों का चौड़ीकरण किया गया। इसके अलावा देवा पुलिस ने मेले के दौरान एक ही पटरी पर गाड़ियों का आवागमन सुनिश्चित किया। दूसरी पटरी पर वाहनों का जाना प्रतिबंधित कर दिया। जिसके चलते मेले में लगने वाले भीषण जाम की समस्या बिल्कुल समाप्त हो गई। शनिवार को कुर्सी नहर पुल के पास बने पुलिस प्वॉइंट पर टीएसआई धीरेन्द्र सिंह, मुख्य  आरक्षी रोशन यादव, राकेश, सोनू मिश्रा और कुन्दन सिंह वाहनों का रूट डायवर्जन करा रहे थे। 

इनका कहना था कि इस बार जाम की समस्या न होने से काफी सुकून है। वरना जाम छुड़वाने में काफी परेशानी होती थी। वहीं देवा कोतवाल अनिल कुमार पांडेय ने बताया कि एएसपी के दिशा निर्देशन में मेला से पूर्व ही वाहनों के डायवर्जन का प्लाॅन तैयार कर लिया गया था और उच्च अधिकारियों की सहमति पर यह प्लान लागू किया गया। जिससे इस बार मेले में जाम की समस्या नहीं हुई।

जनसहयोग, पुलिस व अन्य अधिकारियों की कड़ी मेहनत से देवा महोत्सव के दौरान ट्रैफिक बिना किसी व्यवधान के सुचारू रूप से चल रहा है। चेक प्वाइंट और रूट डायवर्जन का प्लान एकदम कारगर साबित हुआ। मेले के दौरान कहीं भी जाम की स्थिति पैदा नहीं हो रही है। इसके लिये पुलिस, अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ ही जनता भी बधाई की पात्र है..., रंजीव नाथ सिन्हा, अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी।

यह भी पढ़ें:- महाराष्ट्र चुनाव: सीट बंटवारे को लेकर जारी गतिरोध पर बोले संजय राउत- एमवीए को ‘सबका साथ, सबका विकास’ की जरूरत

ताजा समाचार