कानपुर में अमृत विचार ने सीसामऊ विधानसभा भाजपा प्रत्याशी सुरेश अवस्थी से की बातचीत: बोले- पिछली बार चूके, अबकी प्रचंड जीत पाएंगे...

बड़ों और महिलाओं के आर्शीवाद और छोटों को गले लगाकर इस बार सीट जीतने की तैयारी

कानपुर में अमृत विचार ने सीसामऊ विधानसभा भाजपा प्रत्याशी सुरेश अवस्थी से की बातचीत: बोले- पिछली बार चूके, अबकी प्रचंड जीत पाएंगे...

कानपुर, अमृत विचार। मैं, सौभाग्यशाली हूं…कि पार्टी ने सीसामऊ सीट पर दूसरी बार चुनाव लड़ने का मौका दिया है। 2017 के विधानसभा चुनाव में जो चूक रह गई वह इस बार नहीं होगी। बड़ों और महिलाओं के आशीर्वाद और छोटों को गले लगाकर में चुनाव में उतरूंगा, और इसबार भाजपा प्रचंड मतों से सीसामऊ सीट जीतेगी। 

यह बात भाजपा द्वारा सीसामऊ से प्रत्याशी बनाए गये सुरेश अवस्थी ने अमृत विचार से कही। उन्होंने टिकट देने के लिये शीर्ष नेतृत्व के साथ क्षेत्रीय, जिले के पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों का धन्यवाद देते हुये कहा कि सीसामऊ की जनता ने उन्हें गोद लिया है, अब वह ही मुझे जीत दिलाएंगे। पढ़िये भाजपा प्रत्याशी सुरेश अवस्थी के साथ अमृत विचार के संवाददाता अभिषेक वर्मा के बातचीत के अंश।  

ैसुरेश अवस्थी 1ैसुरेश अवस्थी 2

   
- सीसामऊ में तमाम दावेदारों के बीच पार्टी ने आप पर फिर से भरोसा किया? 

शीर्ष नेतृत्व के साथ क्षेत्रीय और जिले के पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों का धन्यवाद है। पिछले चुनाव में जनादेश में थोड़ी सी कमी रह गई थी, जो इस बार कतई नहीं होगी। 

- 2017 में आप क्यों हारे, इसका आकलन  किया?

मैं पहली बार चुनाव लड़ा था। उससे पहले पार्टी के दायित्वों से शहर से बाहर भी रहा था। लेकिन चुनाव में जनता ने भरपूर प्यार दिया था। 

- चुनाव जीतने की क्या रणनीति है?

बड़ों और महिलाओं का आशीर्वाद लेने तथा छोटों को गले लगाने घर-घर जाऊंगा। सीसामऊ बस्तियों का क्षेत्र है। केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याण योजनाओं का यहां सबको लाभ मिला है। इसमें धर्म विशेष के लोग भी शामिल हैं। केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार से लोग प्रभावित हैं। क्षेत्र में प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री व भाजपा नेताओं के साथ हम महीनों से घर-घर जाकर मेहनत कर रहे हैं।

- सपा ने इरफान की पत्नी को टिकट दिया है, तीन बार से सीट सपा के पास है। कैसे निपटेंगे? 

आज किसी के लिए कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। सभी पार्टियां अपने हिसाब से चुनाव में जाती हैं। हमारा मुद्दा सबका साथ सबका विकास है। 

- विधानसभा में विकास बड़ा मुद्दा है, जीतने के बाद क्या लक्ष्य होगा ?

हमारी सरकार ने क्षेत्र में विकास की गंगा बहाई है। सड़कों, गलियों, फुटपाथ को बनवाया गया है। घर-घर योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। चुनाव जीतने के बाद सीसामऊ में जनता से जुड़ी सभी समस्याएं खत्म कराने के साथ विकास के नए आयाम स्थापित करना लक्ष्य है।

ये भी पढ़ें- जय श्री राम लिखी पहनी शर्ट...दूसरे समुदाय का युवक पहचान छिपाकर बेच रहा था कबाब पराठा: कानपुर में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा