IND vs NZ 2nd Test : पुणे टेस्ट में भारत की पहली पारी 156 रन पर सिमटी, मिचेल सेंटनर ने 7 विकेट झटके

IND vs NZ 2nd Test : पुणे टेस्ट में भारत की पहली पारी 156 रन पर सिमटी, मिचेल सेंटनर ने 7 विकेट झटके

पुणे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। आज (25 अक्टूबर) मैच का दूसरा द‍िन है। भारतीय टीम की पहली पारी 156 के स्कोर पर सिमट गई। सेंटनर ने अकेले 7 विकेट चटकाए। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 259 रन बनाए। भारत की ओर से वॉशिंगटन सुंदर ने सात विकेट लिए।

भारतीय टीम दूसरे टेस्ट में 156 रन पर आउट 
भारत के सितारा बल्लेबाज स्पिनर मिचेल सेंटनेर से मिली चुनौती का सामना नहीं कर सके जिनके सात विकेट की मदद से न्यूजीलैंड ने मेजबान टीम को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को पहली पारी में 45 . 3 ओवर में 156 रन पर आउट करके 103 रन की बढत ले ली । बायें हाथ के स्पिनर सेंटनेर ने 19 . 3 ओवर में 53 रन देकर सात विकेट लिये जबकि आफ स्पिनर ग्लेन फिलिप्स को दो विकेट मिले । शुभमन गिल (30) और यशस्वी जायसवाल (30) ने दूसरे विकेट के लिये 49 रन जोड़े लेकिन इसके बाद छह विकेट 53 रन के भीतर गिर गए । लंच के समय स्कोर सात विकेट पर 107 रन था । लंच के बाद सेंटनेर ने रविंद्र जडेजा, आकाश दीप और जसप्रीत बुमराह को आउट किया। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ लंच तक भारत के सात विकेट पर 107 रन 
सितारों से सजा भारत का बल्लेबाजी क्रम एक बार फिर नाकाम रहा और न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को लंच तक सात विकेट 107 रन पर निकल गए। भारत अभी भी न्यूजीलैंड के पहली पारी के 259 रन से 152 रन पीछे है। बायें हाथ के स्पिनर मिचेल सेंटनेर ने चार और आफ स्पिनर ग्लेन फिलिप्स ने दो विकेट लिये । भारत ने एक विकेट पर 50 रन से आगे खेलना शुरू किया था। 


पहले दिन स्टम्प तक एक विकेट के नुकसान पर 16 रन बनाए
इस मुकाबले में टॉस न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 259 रन बनाए। भारत की ओर से वॉशिंगटन सुंदर ने सात विकेट लिए। भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने भी तीन विकेट झटके। जवाब में भारत ने पहले दिन (24 अक्टूबर) स्टम्प तक एक विकेट के नुकसान पर 16 रन बनाए।

 

ये भी पढ़ें : IND vs NZ : भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट के दौरान पानी की बोतल की कमियों से प्रशंसक नाराज, एमसीए ने मांगी माफी