अमेरिका में वोटिंग के तरीके से नाखुश हैं विवेक रामास्वामी, की पूरे देश में एक ही दिन मतदान कराने की मांग 

अमेरिका में वोटिंग के तरीके से नाखुश हैं विवेक रामास्वामी, की पूरे देश में एक ही दिन मतदान कराने की मांग 

वाशिंगटन। उद्योगपति से राजनीतिज्ञ बने विवेक रामास्वामी ने समय पूर्व मतदान का विरोध किया और इस व्यवस्था के बजाय पूरे देश में एक ही दिन मतदान कराने और मतदाताओं की पहचान का सत्यापन करने के लिए पहचान पत्र अनिवार्य करने की मांग की है। अमेरिकी प्रांत एरिजोना में एक चुनावी रैली में बृहस्पतिवार को रामास्वामी ने कहा, मैं आपके साथ ईमानदार रहूंगा। मुझे समय पूर्व मतदान पसंद नहीं है। मेरा मानना ​​है कि हमें एक दिन ही पूरे देश में मतदान कराने की जरूरत है और उस दिन पूरे देश में राष्ट्रीय अवकाश होना चाहिए।

 उन्होंने कहा, इस मतदान प्रक्रिया में मतपत्र का इस्तेमाल हो और सरकार द्वारा जारी पहचान पत्रों का मतदाता फाइल से मिलान किया जाना चाहिए। मेरा तो यही मानना ​​है। डोनाल्ड ट्रंप भी इसका समर्थन करते हैं। इस रैली को डोनाल्ड ट्रंप ने संबोधित किया था।

रामास्वामी ने कहा, मैं आपसे कुछ कहना चाहता हूं। इस नियम (मतदान के) को बदलने के लिए आपको हमारा साथ देना होगा। इसलिए रिपब्लिकन पार्टी का सदस्य होने के नाते मैं आपसे कह रहा हूं कि बेशक हमें समय पूर्व मतदान पसंद नहीं लेकिन फिर भी वहां जाइए और मतदान कीजिए क्योंकि हमें चुनाव जीतना है और देश को बचाना है।

ये भी पढे़ं : US Election 2024 : डोनाल्ड ट्रंप ने कहा-चीन के नेता दबंगई दिखाते हुए कमला हैरिस के साथ 'बच्चे' की तरह बर्ताव करेंगे