Aquatic Championship: तैराकी और गोताखोरी में लखनऊ के खिलाड़ियों ने जमाई धाक

Aquatic Championship: तैराकी और गोताखोरी में लखनऊ के खिलाड़ियों ने जमाई धाक

लखनऊ, अमृत विचार : 68वीं राज्य स्तरीय स्कूल माध्यमिक एक्वेटिक चैंपियनशिप लखनऊ के खिलाड़ियों ने धमाकेदार किया। बालक और बालिकाओं ने विभिन्न स्पर्धाओं में अपनी धाक जमाई। लखनऊ के शिवम कुमार शर्मा ने गोताखोरी में तीन स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। शिवम ने हाईबोर्ड डाइविंग, वन मीटर स्प्रिंग बोर्ड और 3 मीटर स्प्रिंग बोर्ड में स्वर्ण पदक जीते।

महानगर स्थित 35वीं बटालियन पीएसी के शहीद भगत सिंह तरणताल में आयोजित हुई इस प्रतियोगिता में अंडर-19 बालिका वर्ग में 61 अंकों के साथ लखनऊ टीम विजेता बनी। अंडर-14 बालिका वर्ग में 71 अंक के साथ लखनऊ टीम उपविजेता रही। वॉटर पोलो के फाइनल में लखनऊ के खिलाड़ियों ने स्पोर्ट्स कॉलेज सैफई को 4-2 से हराकर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। अंडर-19 बालिका वर्ग में लखनऊ की कलावती, वंदना और अंडर-17 में शीतल को व्यक्तिगत चैंपियन बनी। सभी ने 21-21 अंक हासिल किये। अंडर-19 बालक वर्ग में लखनऊ के देवानंद और अंडर-14 में कृष्णा व्यक्तिगत चैंपियन बने। दोनों खिलाड़ियों ने 21-21 अंक हासिल किये। विजेताओं को जिला संयुक्त शिक्षा निदेशक प्रदीप कुमार और जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। अंतिम दिन हुई स्पर्धा में अंडर-19 में 200 मीटर बालिका वर्ग में लखनऊ की खुशी चौहान को स्वर्ण पदक जीता। अंडर-14 बालक वर्ग में लखनऊ के राज बिहारी और कार्तिक साहनी ने कांस्य पदक जीता। 200 मीटर बटर फ्लाई में राज बिहारी और 200 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक में कार्तिक साहनी को यह कामयाबी मिली।

गोरखपुर ओवरऑल चैंपियन

प्रतियोगिता में गोरखपुर के खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए ओवरऑल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया, वहीं स्पोर्ट्स कॉलेज सैफई की टीम उपविजेता बनी। वॉटर पोलाे में वाराणसी को तीसरा स्थान मिला।

बालक वर्ग - विजेता
- अंडर-14 में 127 अंक और अंडर-17 में 124 अंक के साथ स्पोर्ट्स कॉलेज की टीम चैंपियन बनी। अंडर-19 में 68 अंकों के साथ विंध्याचल की टीम विजेता रही।

बालक वर्ग - उपविजेता
अंडर-14 में 53 अंकों के साथ गोरखपुर, अंडर- 17 में 69 अंकों के साथ विंध्याचल और 47 अंकों के साथ अयोध्या मंडल की टीम उपविजेता रही।

बालिका वर्ग - विजेता
अंडर-14 में 139 अंक और अंडर-17 में 125 अंकों के साथ गोरखपुर मंडल की टीम विजेता बनी। अंडर-19 में 61 अंकों के साथ लखनऊ की टीम चैंपियन रही।

बालिका वर्ग - उपविजेता
अंडर-14 में 71 अंकों के साथ लखनऊ, अंडर- 17 में 65 अंक और अंडर-19 में 50 अंक के साथ वाराणसी मंडल की टीम चैंपियन रही।

यह भी पढ़ेः Ragging की वजह से KGMU के 9 छात्र सस्पेंड, वीडियो कॉल पर कराते थे अजीबो-गरीब काम