रायबरेली: हत्या के विरोध में हाइवे जाम करने वाले डेढ़ सौ लोगों पर मुकदमा दर्ज

रायबरेली: हत्या के विरोध में हाइवे जाम करने वाले डेढ़ सौ लोगों पर मुकदमा दर्ज

रायबरेली, अमृत विचार: सराफा व्यवसाई के पुत्र की हत्या में सड़क जाम करके प्रदर्शन के मामले में पुलिस ने छह दिन बाद बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने लोक व्यवस्था भंग करने समेत संगीन धाराओं में डेढ़ सौ लोगों के विरुद्ध बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की है ।

ज्ञात हो कि बीते सप्ताह शुक्रवार को क्षेत्र के गांव मदारीगंज निवासी सराफा व्यवसाई राकेश कौशल के बेटे शोभित कौशल की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी। वह ऊंचाहार चौराहा के करीब स्थित एचडीएफसी बैंक के पास सर्राफा का व्यवसाय करता था। शुक्रवार को नेवादा निवासी धर्मेंद्र कुमार उसके पास आया और रिश्तेदारी में गहन दिखाने को लेकर उसे बाइक से ले जाकर प्रतापगढ़ जनपद के गोसाई का पुरवा गांव के स्थिति सरपतहा नहर पुल के पास ले गया। जहां पहले से मौजूद नजनपुर निवासी गुलाब की मदद से चाकूओं से ताबड़तोड़ हमला कर गला रेतकर उसकी हत्या कर दी गई थी। साक्ष्य छिपाने के लिए दोनों अभियुक्तों द्वारा शव को झाड़ियों में छिपा दिया गया था। 

घटना से नाराज व्यापारियों ने शनिवार को कस्बा चौराहा स्थित रायबरेली प्रयागराज मार्ग को जाम करते हुए पुलिस प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की थी। पुलिस द्वारा घटना का वीडियो भी बनाया गया था। इस मामले में अब पुलिस ने ऊंचाहार नगर निवासी लोगों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की है।  पुलिस ने लोक व्यवस्था भंग करने , निषेधाज्ञा के उल्लंघन , सड़क मार्ग अवरुद्ध करने जैसे कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

क्षेत्राधिकारी अरुण कुमार नौहवार ने बताया कि उप निरीक्षक सुजीत कुमार की तहरीर पर 150 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर वीडियो के आधार पर लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। इसके बाद इनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़ें- रायबरेली: पुलिस की धमकी से परेशान युवती ने खाया जहर, हालत गम्भीर