प्रियंका ने रोडशो के जरिए किया वायनाड उपचुनाव के प्रचार अभियान का आगाज, कालपेट्टा में उमड़ी भीड़ 

प्रियंका ने रोडशो के जरिए किया वायनाड उपचुनाव के प्रचार अभियान का आगाज, कालपेट्टा में उमड़ी भीड़ 

वायनाड (केरल)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने वायनाड लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले कालपेट्टा में रोडशो किया, जिसमें संयुक्त प्रगतिशील मोर्चा (यूडीएफ) के नेताओं व कार्यकर्ताओं समेत हजारों लोग जुटे। इस उपचुनाव के जरिए प्रियंका गांधी पहली बार चुनावी मैदान में उतरी हैं।

मंगलवार रात अपनी मां और कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ वायनाड पहुंचीं प्रियंका ने अपने भाई व नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के साथ कालपेट्टा स्थित नए बस स्टैंड से रोड शो का नेतृत्व किया। रोड शो के दौरान प्रियंका के साथ उनके पति रॉबर्ट वाद्रा, कांग्रेस और आईयूएमएल के वरिष्ठ नेता मौजूद थे। सुबह से प्रतीक्षा कर रहे यूडीएफ कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ-साथ सभी आयु वर्ग के आम लोगों ने प्रियंका और राहुल गांधी की तस्वीरों, पार्टी के रंगों वाले गुब्बारों से और ढोल बजाकर उनका स्वागत किया।

रोडशो के लगभग दो किलोमीटर लंबे मार्ग के दोनों ओर कांग्रेस और उसकी सहयोगी इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के रंगों वाले गुब्बारे भी लगे हुए थे। आईयूएमएल के हरे झंडे और कांग्रेस के तिरंगे भी रोडशो के दौरान दिखाई दिए। इस वर्ष अप्रैल में लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी के रोड शो में आईयूएमएल के हरे झंडे दिखाई नहीं दिए थे, लेकिन प्रियंका के रोडशो में ये दिखाई दिए, हालांकि इनकी संख्या बहुत कम थी।

प्रियंका का मुकाबला वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) के सत्यन मोकेरी और भाजपा की नव्या हरिदास से है। लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को वायनाड और उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से जीत मिली थी, जिसके बाद राहुल ने वायनाड सीट छोड़ दी थी। राहुल के वायनाड सीट छोड़ने के कारण यहां उपचुनाव हो रहा है।

ये भी पढ़ें- मुंबई के होटल व्यवसायी की हत्या का मामला : छोटा राजन की उम्रकैद की सजा निलंबित...मिली जमानत

ताजा समाचार

टनकपुर: परिवहन निगम कर्मचारियों का धरना, निजी बसों के परमिट रद्द करने की मांग
आउटसोर्सिंग: प्रधानमंत्री को लिखा गया पत्र, नर्सेज फेडरेशन ने नियमित करने और समान वेतन की उठाई मांग
अयोध्या: कृषि विश्वविद्यालय पहुंची आठवीं पंच वर्षीय समीक्षा टीम, परखे विवि के कार्य
जिला पंचायत अध्यक्ष का निरीक्षक : सौ शैय्या अस्पताल पहुंचकर मरीजों से जाना हाल
Kanpur: छात्रा को एक वर्ष से परेशान कर रहा शोहदा, घर से बाहर निकलना किया दुश्वार, आरोपी पर रिपोर्ट दर्ज
शाहजहांपुर: मॉर्निंग वॉक पर निकले दो युवकों को अज्ञात वाहन ने कुचला, एक की मौत, साथी घायल