इंटर टेक्निकल यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स फेस्ट आज से शुरू, लगभग 2,300 प्रतिभागियों लेंगे भाग

इंटर टेक्निकल यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स फेस्ट आज से शुरू, लगभग 2,300 प्रतिभागियों लेंगे भाग

लखनऊ, अमृत विचार: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय पहली बार डॉ. अब्दुल कलाम इंटर टेक्निकल यूनिवर्सिटी फेस्ट 2024-25 कराने जा रहा है। कुलपति प्रो. जेपी पांडेय के निर्देशन में प्रतियोगिता का आयोजन जोनल स्तर पर 23 से 26 अक्टूबर और स्टेट लेवल पर 11 से 14 नवंबर तक होगा। इस महोत्सव में गौतम बुद्ध नगर जोन के कई कॉलेजों से लगभग 2,300 प्रतिभागियों के भाग ले सकते हैं। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य छात्रों में खेलों के लिए जागरूक करना और उनके मन में खेल भावना को बढ़ावा देना है।
 
इस प्रतियोगिता के लिए प्रदेश में आठ जोनल सेंटर बनाये गये हैं। प्रतियोगिता के लिए आगरा, बरेली, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, गोरखपुर, लखनउ, मेरठ, प्रयागराज में जोनल सेंटर बनाए गए हैं। फेस्ट में एथेलेटिक्स, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, चेस, कबड्डी, खो-खो, टेबल टेनिस और वॉलीबाल की स्पर्धा होंगी। जिसके लिए टीम गठित कर दी गई है। 

aktu

यह हैं मुख्य अतिथि
आयोजन के मुख्य अतिथि ओलंपियन और द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित संजीव सिंह शामिल होंगे। प्रो. जोपी पांडेय ने कहा कि संजीव सिंह सिंह का अनुभव और योगदान इस स्पोर्ट्स फेस्ट को एक नई ऊंचाई पर ले जाएगा। संजीव सिंह ने भारत सरकार के युवा मामले और खेल मंत्रालय के अंतर्गत खेल प्राधिकरण के उच्च प्रदर्शन निदेशक के रूप में कार्य किया है। 

यह भी पढ़ेः 2 दिसंबर से पूरे प्रदेश में जेल भरो आंदोलन शुरू करेंगे माध्यमिक शिक्षक, अधिकारों को लेकर निदेशालय पर गरजे माध्यमिक शिक्षक

 

ताजा समाचार

BREAKING कानपुर में चकेरी एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी: ई-मेल के माध्यम से आया संदेश
अयोध्या: अब विद्युत उपभोक्ताओं का हथियार बनेगा 1912 का ओटीपी
Threat: लॉरेंस का अगला टारगेट राहुल गांधी और ओवैसी! Facebook पर दी जान से मारने की धमकी
ओडिशा: ‘दाना’ की चेतावनी ने गंजम वासियों के जहन में चक्रवात ‘फैलिन’ की खौफ़नाक यादें कीं ताजा  
कुंदरकी विधानसभा उप चुनाव : बसपा प्रत्याशी रफतउल्ला ने कराया नामांकन, भाजपा-सपा ने अभी तक घोषित नहीं किए कैंडिडेट
Kanpur: भाजपा ने मुस्लिम मतों के लिए छेड़ा अभियान, सीसामऊ सीट प्रभारी एमएलसी मानवेंद्र सिंह ने आवास में बनाया मिनी वार रूम