नवाबगंज नगर पालिका की पूर्व अध्यक्ष पर ED का शिकंजा, शहला ताहिर के खिलाफ जांच शुरू

10.41 करोड़ रुपये के गबन के मामले में फंसे अध्यक्ष समेत कई लोगों को भेजेगी नोटिस

नवाबगंज नगर पालिका की पूर्व अध्यक्ष पर ED का शिकंजा, शहला ताहिर के खिलाफ जांच शुरू

लखनऊ, अमृत विचार: नवाबगंज नगर पालिका परिषद की पूर्व अध्यक्ष शहला ताहिर के खिलाफ ईडी ने जांच शुरू कर दी है। उन पर 2012 से 2017 के बीच 10.41 करोड़ रुपये के गबन का आरोप लगा था। गृह विभाग के आदेश पर हुई जांच में इस गबन की पुष्टि हुई थी। इसके बाद आर्थिक अपराध शाखा के सब इंस्पेक्टर ने मार्च माह में लखनऊ में ही रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में सभी आरोपियों को ईडी नोटिस भेजेगी, ताकि सभी से पूछताछ की जा सके।

बरेली जिले की नवाबगंज नगर पालिका परिषद में शहला ताहिर 2012 से 2017 तक अध्यक्ष रहीं। इस दौरान 10.41 करोड़ रुपये का गबन हुआ था। जानकारी होने पर गृह विभाग ने इसकी जांच कराई। मामला सही पाए जाने पर ईओडब्ल्यू के लखनऊ के दरोगा सत्यपाल गौड़ ने शहला ताहिर, पालिका के तत्कालीन अधिशासी अधिकारी हीरालाल प्रजापति, हरिलाल राम, राजेश सक्सेना, नरेंद्र जौहरी, विजय कुमार,

परिषद कर्मचारी अमर सिंह, कैलाशचंद, सुरेश पाल, रघुवीर सिंह, रिटायर रवींद्र शुक्ला, ठेकेदार मो. अफजाल, मो. आरिफ, सलीम हैदर, वकील खान और शिव कुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें से कई आरोपी अभी भी नवाबगंज पालिका परिषद में ही तैनात हैं।

16 आरोपियों से आर्थिक अपराध शाखा की टीम ने बयान लिया था। करोड़ों के गबन के इस मामले का ईडी ने संज्ञान लेते हुए डिटेल जुटाया। इस मामले में ईडी सबसे पहले पूर्व अध्यक्ष शहला ताहिर से पूछताछ कर सकती है। ईडी सूत्रों की माने तो जल्द ही पूर्व अध्यक्ष और तीन कर्मचारियों को नोटिस जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Bareilly: चालान से बचना है तो न करें ये काम, 'राव साहब' लिखने पर देने पड़े 24 हजार रुपए

ताजा समाचार

प्रियंका ने रोडशो के जरिए किया वायनाड उपचुनाव के प्रचार अभियान का आगाज, कालपेट्टा में उमड़ी भीड़ 
Kanpur: त्योहार को देखते हुए कानपुर सेंट्रल पर यात्रियों की भीड़...स्पेशल ट्रेन भी हुईं फुल, फ्लाइट के किराए आसमान पर
गोंडा: अज्ञात वाहन की ठोकर से सफाई कर्मी की मौत, परिजनों में मचा कोहराम 
बहराइच: अभियुक्तों का फास्ट ट्रैक कोर्ट में चले केस, ब्राह्मण आयोग का करें गठन...डीएम को दिया ज्ञापन
कानपुर में दो ट्रेनों की बीच फंसी महिला...छटपटाहट में टकराकर मौत, चार अन्य भी कटने से बचे
कानपुर में निलंबित थानेदार को सह अभियुक्त बनाएगी पुलिस: ट्रेनी दरोगा व दो हेड कांस्टेबल भी बनेंगे आरोपी, जानिए पूरा मामला