साक्षी मलिक ने लगाया गंभीर आरोप, बोलीं- WFI अध्यक्ष बनना चाहती थीं बबीता फोगाट इसलिए पहलवानों को उकसाया

साक्षी मलिक ने लगाया गंभीर आरोप, बोलीं- WFI अध्यक्ष बनना चाहती थीं बबीता फोगाट इसलिए पहलवानों को उकसाया

नई दिल्ली। ओलंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने बीजेपी नेता बबीता फोगाट पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि वह खुद भारतीय कुश्ती संघ (WFI) का अध्यक्ष बनना चाहती थीं। इसलिए उन्होंने पहलवानों को बृजभूषण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए उकसाया।

साक्षी मलिक ने विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के साथ मिलकर पिछले साल WFI के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला था। तीनों पहलवानों ने दिल्ली के जंतर मंतर पर कई दूसरे पहलवानों के साथ धरना दिया था। इस दौरान उन्होंने बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण जैसे गंभीर आरोप लगाते हुए उन्हें पद से हटाकर जांच की मांग की थी।

अब साक्षी ने एक इंटरव्यू में दावा किया है कि ये प्रदर्शन बबीता के कहने पर ही हुआ था। क्योंकि वो बृजभूषण सिंह को हटाकर WFI की अध्यक्ष बनना चाहती थीं। साक्षी ने ये भी दावा किया पहलवानों के प्रदर्शन में कांग्रेस ने नहीं बल्कि बीजेपी हरियाणा नेता तिरथ राणा और बबीता ने हमें प्रोटेस्ट की परमिशन दिलाई थी।बबीता ने हमें अप्रोच किया था। बबीता के मन में लालच था कि वो बृजभूषण की जगह WFI की प्रेसिडेंट बने। बबीता ने कई पहलवानों के साथ एक मीटिंग रखी थी। उन्होंने सारे रेसलर्स को बुलाया था।

साक्षी ने आगे कहा, यह आंदोलन पूरी तरह बबीता के कहने पर ही हुआ था। हमें भी फेडरेशन के अंदर यौन उत्पीड़न और छेड़छाड़ की जानकारी थी। हमें भी यही लगता था कि अगर फेडरेशन की चीफ एक महिला खिलाड़ी होगी तो इससे काफी बदलाव आएगा। हमें लगा कि वो एक अच्छी खिलाड़ी रही है, तो वो हमारे संघर्ष को समझेंगी। लेकिन, हमें नहीं पता था कि वह इस तरह हमारे साथ खेल कर जाएंगी। हमें तो लगा था कि वो हमारे साथ प्रोटेस्ट में बैठेंगी और एक रेसलर के तौर पर आवाज उठाएंगी।

ये भी पढ़ें : 'मैं अभी दौड़ से बाहर नहीं हूं', ऑस्ट्रेलिया सिरीज में अभी समय: मोहम्मद शमी