लखनऊः 15 नवम्बर से लगेगा कार्तिक पूर्णिमा का मेला

लखनऊः 15 नवम्बर से लगेगा कार्तिक पूर्णिमा का मेला

लखनऊ, अमृत विचार: लखनऊ वासियों की जिस कार्तिक मेले का बेसबरी से इंतजार रहता है। वह जल्द ही लगने जा रहा है। कार्तिक पूर्णिमा पर गोमती तट पर लगने वाले मेले के आयोजन के सम्बन्ध में चिनहट स्थित रूपरानी वस्त्रालय में बैठक की गई। जिसमें कार्तिक मेला समिति के जिम्मेदार पदाधिकारियों ने अपने विचार रखे। मेला समिति के अध्यक्ष सुरेश यादव ने बताया कि इससे पहले भी एक बैठक हुई थी जिसमें तारीखों का एलान कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि दिवाली के बाद कार्तिक पूर्णिमा पर यह मेला आयोजित किया जाता है। इस बार इस मेले में कई सारी नई व्यवस्थाओं का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि नवम्बर माह की 15 से 18 तक मेले का आयोजन किया जाना है। जिसमें पहले दिन गोमती तट पर गोमती की पूजा से मेले की शुरुआत होगी। गोमती पूजा हमेशा की तरह मनकामेश्वर मंदिर की महंत देव्या गिरि कराएंगी, जिसके बाद ही इस मेले का उद्घाटन हो जाएगा। उन्होंने बताया कि पहले दिन महंत देव्या गिरि के अलावा संरक्षक पूर्व विधायक राजेंन्द्र यादव, सांसद आरके चौधरी और समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्यामलाल पाल समेत मेला समिति के सभी पदाधिकारियों की मौजूदगी रहेगी।

यह भी पढ़ेः एग्जाम में छोटी-छोटी चीजों का ध्यान रखना जरूरी, सिविल सेवा परीक्षा में पहले समझें प्रश्न फिर लिखें उत्तर

ताजा समाचार

Commonwealth Games 2026 : हरमनप्रीत सिंह ने कहा-राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जीतना लक्ष्य था, हॉकी का हटना दुर्भाग्यपूर्ण 
देहरादून: राष्ट्रीय खेल: स्कूली बच्चों की होगी प्रतियोगिता... डिजाइन करेंगे खेलों के शुभंकर, लोगो और टैगलाइन
Kasganj News: पॉक्सों एक्ट के आरोपी की जमानत अर्जी निरस्त, जानें पूरा मामला
मेरठ: होटल में अवैध रूप से संचालित किया जा रहा था कसीनो, मालिक समेत आठ लोग गिरफ़्तार 
BSNL 5G: बीएसएनएल ने दिया दिवाली गिफ्ट, शुरू की सात सेवाएं, अगले साल से मिलेगा 5जी नेटवर्क
Kanpur: वायरल बुखार के साथ दस्त से किडनी को खतरा, हैलट में इतने मरीजों की किडनी में मिला संक्रमण...ऐसे करें बचाव