अयोध्या: अवध यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रो प्रतिभा गोयल ने किया भूमि पूजन, कहा- दीपोत्सव के सभी कार्य निर्विघ्न पूरे हो

अयोध्या: अवध यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रो प्रतिभा गोयल ने किया भूमि पूजन, कहा- दीपोत्सव के सभी कार्य निर्विघ्न पूरे हो

अयोध्या, अमृत विचार: प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या में आठवें दीपोत्सव को भव्य बनाने की तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही है। 30 अक्टूबर को एक बार फिर राम की पैड़ी पर नया कीर्तिमान स्थापित होगा। इस मौके पर 25 लाख से अधिक दीयों को एक साथ जलाने की तैयारी है जिसमे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ 1100 साधु संतो के द्वारा मां सरयू की आरती का भी विश्व रिकॉर्ड बनाया जाएगा।

वहीं, आज सुबह अवध यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रो प्रतिभा गोयल ने भूमि पूजन किया  और बताया कि “दीपोत्सव की तैयारी शुरू हो गई है, आज भूमि पूजन कर माता सरयू और भगवान श्री राम से प्रार्थना किया की सभी कार्य निर्विघ्न पूरा हो। इसमें 30 हजार वालंटियर घाटों पर दिए बिछाने और जलाने का कार्य पूरा करेंगे और हमसभी एक बार फिर से नया रिकॉर्ड बनाएंगे।

आगामी 25 अक्टूबर से घाट पर पहुंचेगे दीये और सामग्री
अयोध्या दीपोत्सव के नोडल प्रभारी डॉ एस एस मिश्रा ने बताया कि घाटों पर 25 अक्टूबर दीये और अन्य सामग्री पहुंच जाएंगे। इसके बाद घाटों पर तैनात प्रभारी वालंटियर की मदद से दिये बिछाने का काम भी शुरू हो जायेगा। 80 % तैयारी पूरी हो चुकी है, बहुत कम सामग्री बची है हुई, जो हमें प्राप्त होनी है, दीपक, कैन्डील, 45 लाख बाती हमें मिल चुकी है, एक दो दिन में तेल भी मिल जायेगा। सभी वालंटियर एक विशेष ड्रेस में घाटों पर रहेंगे।

ये भी पढ़ें- BBAU: VVIP गेस्ट हाउस को छात्रावास बनाने की मांग, कुलपति ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात