BBAU: VVIP गेस्ट हाउस को छात्रावास बनाने की मांग, कुलपति ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात

BBAU: VVIP गेस्ट हाउस को छात्रावास बनाने की मांग, कुलपति ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात

लखनऊ, अमृत विचार: बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एनएमपी वर्मा ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर विश्वविद्यालय के विकास पर चर्चा की। उन्हें विवि को 33वीं एनआईआरएफ रैंकिंग मिलने की जानकारी भी दी। रमाबाई अम्बेडकर रैली स्थल के समीप स्थित अतिविशिष्ट राजकीय अतिथि गृह को विवि के अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के छात्रावास के लिए स्थानांतरित करने का अनुरोध किया।

कुलपति ने बताया कि कहा कि विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों की सुविधाओं एवं हित को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री एवं परिवहन मंत्री से चर्चा की गई। कुलपति ने मुख्यमंत्री को केआईपीएम- कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट, गोरखपुर में होने वाले उत्तर प्रदेश-उत्तराखण्ड आर्थिक संघ के 20वें वार्षिक राष्ट्रीय अधिवेशन में मुख्य अतिथि के रूप में सम्मेलन का उद्घाटन के लिए आमंत्रित भी किया। विश्वविद्यालय के शिक्षक डॉ. विनय सिंह बघेल भी उपस्थित रहे।

हजरतगंज से विश्वविद्यालय तक चलाई जाए बस

कुलपति ने परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह से भी मुलाकात की। उन्होंने अनुरोध किया कि आईटी चौराहे से हजरतगंज और चारबाग होते हुए विवि तक बस सेवा शुरू की जाए। इस अनुरोध पर मंत्री ने सकारात्मक आश्वासन भी दिया है। जल्द ही इस पर कार्य योजना तैयार की जाएगी।

यह भी पढ़ेः Lucknow Junction स्टेशन पर लगाई रेल चौपाल, डीआरएम ने यात्रियों से मांगे सुझाव