Bahraich violence: नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय को बहराइच आने की नहीं मिली अनुमति

सपा मुखिया ने लखनऊ बुलाकर घटना के बारे में ली जानकारी

Bahraich violence: नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय को बहराइच आने की नहीं मिली अनुमति

बहराइच, अमृत विचार। जिले के महराजगंज बाजार और रेहुआ मंसूर गांव निवासी राम गोपाल मिश्रा के परिवार से मिलने के लिए नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय को जिले में आगमन की अनुमति नहीं मिली। इस पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सपा नेता को लखनऊ बुलाकर हालत के बारे में जानकारी ली।

हरदी थाना क्षेत्र के महराजगंज बाजार में बीते रविवार को मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान हिंसा हो गई थी। जिसमें रेहुआ मंसूर गांव निवासी राम गोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद दो समुदाय में बवाल हो गया था। आगजनी के साथ तोड़फोड़ की घटना हुई थी।

पीडब्ल्यूडी विभाग की ओर से महराजगंज के 23 लोगों के मकान गिराने के लिए नोटिस दिया गया है। हिंसा प्रभावित लोगों से मिलने के लिए नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय ने पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला को पत्र भेजकर अनुमति मांगी। लेकिन कोतवाली नगर पुलिस ने प्रदेश के साथ जिले में भड़की हिंसा में और नुकसान होने की बात तथा सुरक्षा का हवाला दिया।

जिसके चलते शनिवार को प्रस्तावित दौरा नेता प्रतिपक्ष का रद्द हो गया। नगर मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर ने पुलिस की रिपोर्ट पर दौरा निरस्त कर दिया। इस पर महसी निवासी सपा नेता अजितेश पांडेय मनी को लखनऊ बुलाकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने घटना के बारे में जानकारी ली। साथ ही बहराइच के लिए दौरे को अनुमति न देने का मामला असंवैधानिक बताया।

ये भी पढ़ें- बहराइच हिंसा: दंगे के बाद अतिक्रमण घोषित हो गए पुस्तैनी मकान, बुलडोजर के खौफ से पलायन जारी